Video: आदिल रशीद की गेंद ने उड़ाए केएल राहुल के होश, टर्न देखकर दुनिया दंग!

आदिल रशीद की इस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से हो रही है. शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग को इसी अंदाज में बोल्ड किया था.

News18Hindi
Updated: September 12, 2018, 11:23 AM IST
Video: आदिल रशीद की गेंद ने उड़ाए केएल राहुल के होश, टर्न देखकर दुनिया दंग!
Video: आदिल रशीद की गेंद ने उड़ाए के एल राहुल के होश, टर्न देख दुनिया सन्न!
News18Hindi
Updated: September 12, 2018, 11:23 AM IST
ओवल टेस्ट में 118 रनों से जीत हासिल कर इंग्लैंड ने भारत को सीरीज में 4-1 से हरा दिया. वैसे तो इंग्लैंड की इस जीत के हीरो एलिस्टर कुक रहे, लेकिन इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने भी इसमें अहम योगदान दिया. दरअसल आदिल रशीद ने दूसरी पारी में एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने भारत के पक्ष में जा रहे टेस्ट मैच को पूरी तरह से मोड़ कर रख दिया. आदिल रशीद ने 82वें ओवर में शतक जमाने वाले ओपनर के एल राहुल का विकेट लिया.

रशीद की जादुई गेंद
टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल और रिषभ पंत मैदान पर डटे हुए थे. दोनों के बीच 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी थी, इसी दौरान कप्तान जो रूट ने आदिल रशीद को अटैक पर लगाया और उन्होंने इंग्लैंड को केएल राहुल का विकेट दिला दिया. आदिल रशीद की ये गेंद काफी ज्यादा स्पिन हुई. रशीद ने लेग स्टंप से काफी बाहर गेंद फेंकी और केएल राहुल का ऑफ स्टंप उड़ गया. वो बोल्ड हो गए. रशीद की इस गेंद को देख के एल राहुल हक्के-बक्के रह गए और उन्हें 149 रन पर पैवेलियन लौटना पड़ा.



आदिल रशीद की इस गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से हो रही है. शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग को इसी अंदाज में बोल्ड किया था. फर्क सिर्फ इतना है कि शेन वॉर्न ने खेल के दूसरे दिन गेंद को इतना टर्न कराया था, जबकि आदिल रशीद ने पांचवें दिन गेंद इतनी टर्न कराई. ओवल में विकेट के पास एक रफ एरिया बना हुआ था जिसका फायदा रशीद को मिला और वो गेंद को इतना टर्न करा पाए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर