होम /न्यूज /खेल /VIDEO: ...तो क्या हरमनप्रीत कौर ने लिखी थी दीप्ति शर्मा की गेंद पर 'मांकड़' रन आउट की स्क्रिप्ट?

VIDEO: ...तो क्या हरमनप्रीत कौर ने लिखी थी दीप्ति शर्मा की गेंद पर 'मांकड़' रन आउट की स्क्रिप्ट?

दीप्ति शर्मा ने 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्लेट डीन को रन आउट किया.

दीप्ति शर्मा ने 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्लेट डीन को रन आउट किया.

Deepti Sharma Mankad Run Out: दीप्ति शर्मा जब गेंदबाजी करने के लिए आगे बढ़ीं, तो उनके गेंद फेंकने से पहले ही शार्लेट डी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

लंदन. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को पहली बार 3-0 से क्लीन स्वीप कर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच में शानदार विजयी तोहफा दे दिया. भारत ने आखिरी मैच 16 रन से जीता. यह झूलन गोस्वामी का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच भी था. भारत ने 45.4 ओवर में 169 रन पर लुढ़कने के बावजूद इंग्लैंड को 43.3 ओवर में 153 रन पर समेट कर शानदार जीत हासिल की. 29 रन पर चार विकेट लेने वाली रेणुका सिंह को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और कप्तान हरमनप्रीत कौर को कुल 221 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार मिला.

हालांकि, भारत की जीत से ज्यादा चर्चा दीप्ति शर्मा की हो रही है, जिन्होंने नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़ी शार्लेट डीन को ‘मांकड़’ रन आउट करके मैच को खत्म किया. माना जा रहा है कि कप्तान हरमनप्रीत ने ही इसकी योजना बनाई थी. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि दीप्ति शर्मा जब गेंदबाजी के लिए आईं, तो हरमनप्रीत कौर ने उन्हें कुछ इशारा किया.

दरअसल, शार्लेट डीन और फ्रेया डेविस (नाबाद 10) ने 10वें विकेट के लिए 35 रन जोड़कर इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें जगा दी थी. लेकिन पारी का 44वां ओवर करने आईं दीप्ति शर्मा ने अपनी तीसरी गेंद पर समझदारी दिखाते हुए शार्लेट डीन को रन आउट कर दिया. फ्रेया डेविस बल्लेबाजी कर रही थी और गेंद दीप्ति के हाथ में थी. दीप्ति जब गेंदबाजी करने के लिए आगे बढ़ीं, तो उनके गेंद फेंकने से पहले ही शार्लेट डीन गेंदबाजी छोर पर काफी आगे निकल गईं और भारतीय गेंदबाज ने उन्हें रन आउट करके भारत को जीत दिला दी.

इंग्लैंड की ओर से शार्लेट डीन ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. उन्होंने 80 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़े. कप्तान ऐमी जोन्स (28) और सलामी बल्लेबाज ऐमा लैंब (21) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

Tags: England, Harmanpreet kaur, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें