Video: मैदान के अंदर खोई गेंद, साउथ अफ्रीका के 3 खिलाड़ी हुए परेशान

मैदान के अंदर ही खो गई गेंद, साउथ अफ्रीका के 3 खिलाड़ी मि

मैदान के अंदर ही खो गई गेंद, साउथ अफ्रीका के 3 खिलाड़ी मि

India vs South Africa, 1st Test: विशाखापत्तनम टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 502 रन पर पारी घोषित की, जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने 3 विकेट 39 रनों पर गंवा दिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:

विशाखापत्तनम. पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच पर और पकड़ बना दी. दूसरे दिन टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)ने शानदार दोहरा शतक लगाया और भारतीय टीम ने 502/7 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की. जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने 39 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए. दूसरे दिन के खेल में फैंस ने मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की बैटिंग का लुत्फ तो उठाया ही लेकिन इसके साथ-साथ एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया.

मैदान पर खोई गेंद!

भारतीय पारी के 129वें ओवर में एक ऐसी घटना हुई जिसे देख भारतीय टीम भी हंसने लगी. दरअसल साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे और गेंद बाउंड्री लाइन पर गई. सबकुछ सामान्य था लेकिन तभी अचानक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी परेशान हो गए, क्योंकि गेंद गायब हो चुकी थी. गेंद के पीछे भागे वेरनॉन फिलेंडर (Vernon Philander)गेंद को ढूंढ रहे थे लेकिन उन्हें गेंद नहीं मिली. बाउंड्री लाइन पर बैठे साउथ अफ्रीका के दो एक्स्ट्रा खिलाड़ियों ने भी गेंद को ढूंढने की कोशिश की और वो भी नाकाम रहे. उनकी मदद के लिए ग्राउंड स्टाफ पहुंचा लेकिन तब भी गेंद नहीं मिली. गेंद इसलिए नहीं मिल रही थी क्योंकि गेंद बाउंड्री पर लगे दो एड कुशन के बीच फंस गई थी.


अपने खिलाड़ियों को परेशान देख एडेन मार्करम बाउंड्री (Aiden Markram) की ओर दौड़े और उन्होंने तुरंत गेंद को ढूंढ लिया. दरअसल मार्करम ने स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर गेंद को देख लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.



मुश्किल में साउथ अफ्रीका

मैच की बात करें तो गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद अब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज भी मुश्किल में दिख रहे हैं. भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की गेंदों ने उन्हें परेशान किया हुआ है. मैच के दूसरे ही दिन इन दो गेंदबाजों ने महज 16 ओवर में साउथ अफ्रीका के 3 विकेट गिरा दिए. ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि खेल के तीसरे दिन ये दोनों गेंदबाज क्या कर सकते हैं.

पहले टेस्ट से हो गई छुट्टी, अब इस दिग्गज के साथ विकेटकीपिंग सुधार रहे हैं पंत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज