लाइव टीवी

अर्जुन तेंदुलकर ने बदल दी इस गरीब क्रिकेटर की किस्मत, सचिन के बल्ले से ठोक रहा है शतक!

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 4:30 PM IST
अर्जुन तेंदुलकर ने बदल दी इस गरीब क्रिकेटर की किस्मत, सचिन के बल्ले से ठोक रहा है शतक!
यशस्वी जायसवाल की कामयाबी के पीछे अर्जुन तेंदुलकर!

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने बल्ले की धमक दिखाई है, वो 4 मैच में 301 रन ठोक चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 4:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, उसने 7 में से 3 मैच जीते हैं और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि मुंबई के 2 मैच बेनतीजा रहे हैं. हालांकि इस टीम के एक 17 साल के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है. ये वही यशस्वी जायसवाल हैं जो कभी मुंबई में ठेले पर गोलगप्पे बेचा करते थे लेकिन आजाद मैदान में इस बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से इतने कम वक्त में लंबी दूरी तय कर ली है. आपको बता दें यशस्वी जायसवाल की कामयाबी में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का भी बड़ा हाथ है. आइए आपको बताते हैं क्या है यशस्वी जायसवाल की कामयाबी का अर्जुन कनेक्शन

अर्जुन ने बनाया जायसवाल को 'यशस्वी'
अर्जुन तेंदुलकर और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. इन दोनों की दोस्ती बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुई थी. अर्जुन और यशस्वी दोनों एक ही कमरे में रहते थे. बता दें यशस्वी सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े फैन हैं और अर्जुन ने उनकी मुलाकात अपने पिता से कराई.

विजय हजारे में 4 मैच में 301 रन ठोक चुके हैं यशस्वी


यशस्वी और सचिन की मुलाकात
साल 2018 में अर्जुन तेंदुलकर अपने दोस्त यशस्वी को सचिन से मिलाने अपने घर ले गए. यशस्वी ने पहली बार सचिन से मुलाकात की तो मास्टर ब्लास्टर भी उनके फैन हो गए. उन्होंने यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) से प्रभावित होकर उन्हें अपना बल्ला गिफ्ट में दिया. यही नहीं सचिन ने यशस्वी से अपने डेब्यू मैच में उसी बल्ले से खेलने की गुजारिश की.

सचिन के बैट से खेलते हैं यशस्वी!

Loading...

सचिन से गिफ्ट में बैट मिलने के बाद यशस्वी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने पहले इंडिया अंडर 19 के श्रीलंका दौरे पर अपने बल्ले से करिश्मा दिखाया और अब वो लिस्ट ए क्रिकेट में अपने बल्ले का जलवा दिखा रहे हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी में यशस्वी का प्रदर्शन
विजय हजारे ट्रॉफी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने रनों का अंबार लगा दिया है. यशस्वी ने महज 4 मैचों में 301 रन ठोक डाले हैं. यशस्वी का औसत 75.25 है और वो दो शतक ठोक चुके हैं. बाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने केरल के खिलाफ 122 और गोवा के खिलाफ 113 रनों की पारी खेली. इन आंकड़ों को देख साफ है कि मुंबई के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का भविष्य यशस्वी है.

आईसीसी ने जिम्बाब्वे-नेपाल से बैन हटाया, महिला टूर्नामेंट की प्राइज मनी बढ़ाई

आईसीसी ने बदला न्‍यूजीलैंड से वर्ल्‍ड कप छीन लेने वाला विवादित नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...