लाइव टीवी

4 साल पुरानी टीम से हारी श्रेयस अय्यर की सेना, 17 साल के यशस्‍वी की तूफानी बैटिंग भी बेकार

भाषा
Updated: October 21, 2019, 9:08 PM IST
4 साल पुरानी टीम से हारी श्रेयस अय्यर की सेना, 17 साल के यशस्‍वी की तूफानी बैटिंग भी बेकार
श्रेयस अय्यर.

मुंबई (Mumbai) के खिलाफ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नाजुक स्थिति में होने के बावजूद विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा.

  • Share this:
अलूर: युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के तेजतर्रार अर्धशतक से मजबूती से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे मुंबई (Mumbai) को सोमवार को बारिश ने करारा झटका दिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नाजुक स्थिति में होने के बावजूद विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा. छत्तीसगढ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना पाई. इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मुंबई को वीजेडी प्रणाली से 40 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला. जब उसने 11.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 95 रन बनाए थे तभी बारिश ने व्यवधान डाला और आखिर में मैच रद्द करना पड़ा.

जायसवाल ने उड़ाए 38 गेंद में 60 रन
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) लीग चरण में एलीट ग्रुप ए और बी की तालिका में चौथे जबकि मुंबई पांचवें नंबर पर रहा था. छत्तीसगढ़ इस वजह से सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा. इससे जायसवाल की 38 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 60 रन की पारी भी बेकार चली गई. उनके साथ आदित्य तारे ने नाबाद 31 रन बनाए.

mumbai cricket team, vijay hazare trophy, yashasvi jaiswal, shreyas iyer, suryakumar yadav, यशस्वी जयसवाल, मुंबई क्रिकेट, विजय हजारे ट्रॉफी
यशस्‍वी जायसवाल बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं और लगातार रन बना रहे हैं.


गेंदबाजों का खराब खेल मुंबई को ले डूबा
इस हार के साथ ही मुंबई का इस टूर्नामेंट में सफर समाप्‍त हो गया. उसके लिए युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल का शानदार खेल प्‍लस पॉइंट रहा. लेकिन गेंदबाजी ने भी उसे काफी निराश किया. कई मैचों में बड़ा स्‍कोर खड़ा करने के बाद भी गेंदबाज लक्ष्‍य को बचाने में नाकाम रहे थे. इसका खामियाजा उसे क्‍वार्टर फाइनल में भुगतना पड़ा.

vijay hazare trophy, mumbai, amandeep khare, chhattisgarh, live cricket, shreyas iyer, विजय हजारे ट्रॉफी, अमनदीप खरे, मुंबई, छत्‍तीसगढ़, श्रेयस अय्यर
अमनदीप खरे.

Loading...

हरप्रीत सिंह और अमनदीप खरे रहे छत्‍तीसगढ़ के नायक
इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की पारी का आकर्षण कप्तान हरप्रीत सिंह (83) और अमनदीप खरे (नाबाद 59) के अर्धशतक रहे. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 135 रन जोड़े. मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने आठ ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिए. उन्‍होंने 4 ओवर मेडन डाले. छत्‍तीसगढ़ के अलावा तमिलनाडु, दिल्‍ली और कर्नाटक ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सीनियर टीम का यह चौथा ही सीजन है और उसने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. टीम ने इस सीजन में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है. छत्‍तीसगढ़ ने मुंबई को लीग चरण में भी हराया था.

गांगुली के सामने बड़ी समस्‍या, क्‍या पड़ोसी मुल्‍क पर चलेगी 'दादा' गिरी

100 गेंदों के टूर्नामेंट में सबसे पहले चुने गए राशिद, गेल को नहीं मिला भाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...