लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक की टीम के आगे सब हारे, रोक दिया पार्थिव पटेल का विजयी रथ

भाषा
Updated: October 16, 2019, 11:34 PM IST
दिनेश कार्तिक की टीम के आगे सब हारे, रोक दिया पार्थिव पटेल का विजयी रथ
दिनेश कार्तिक.

विजय हजारे ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक कप्‍तानी के साथ ही बल्‍ले से भी धमाल मचा रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर: तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के ग्रुप सी के अपने अंतिम मैच में गुजरात (Gujarat) को 78 रन से हराकर 10 टीमों के ग्रुप में अपने सभी नौ मैच जीते. ग्रुप में 36 अंक के साथ शीर्ष पर रहे तमिलनाडु (Tamil Nadu) और दूसरे स्थान पर रहे गुजरात (Gujarat) (32 अंक) ने 20 अक्टूबर से बेंगलुरु में होने वाले नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया. वहीं गुजरात को पहली हार का सामना करना पड़ा. तमिलनाडु के खिलाफ मैच से पहले पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) की कप्‍तानी वाली गुजरात की टीम अपराजित थी.

मुरली-मुकुंद की सलामी जोड़ी की जबरदस्‍त बैटिंग
गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund) (68 गेंद में 79 रन, 13 चौके) और मुरली विजय (Murali Vijay) (106 गेंद में 94 रन, आठ चौके, दो छक्के) की अनुभवी जोड़ी के बीच पहले विकेट की 130 रन की साझेदारी से तमिलनाडु ने नौ विकेट पर 274 रन बनाए. लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने मुकुंद को पार्थिव के हाथों स्टंप कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गए वॉशिंगटन सुंदर (65 गेंद में 42 रन, दो चौके) ने इसके बाद विजय के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की.

तमिलनाडु का मिडिल ऑर्डर बिखरा

इस साझेदारी के टूटने के बाद तमिलनाडु का मध्यक्रम लड़खड़ा गया और टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में विफल रही. विजय शंकर (23) और बाबा अपराजित (25) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. टीम के कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस मैच में नहीं चल पाए. वे पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए. कार्तिक इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं.

dinesh karthik, vijay hazare trophy, vijay shankar, abhinav mukund, tamil nadu cricket, dinesh karthik news, दिनेश कार्तिक, विजय हजारे ट्रॉफी, तमिलनाडु, विजय शंकर, अभिनव मुकुंद, तमिलनाडु मध्‍य प्रदेश मैच
दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की है.


उनके सस्‍ते में आउट होने से मिडिल ऑर्डर और निचले क्रम के बल्‍लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाए. गुजरात की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुश कलारिया ने 36 रन देकर तीन जबकि चावला ने 47 रन देकर दो विकेट चटकाए. अर्जान रोहिनटन नागवासवाला ने भी 56 रन देकर तीन विकेट चटकाए.
Loading...

196 रन पर सिमटा गुजरात
लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात की शुरुआत खराब रही और उसने 30 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों पार्थिव (6) और प्रियांक पांचाल (12) के विकेट गंवा दिए. अक्षर पटेल (55) और भार्गव मेराई (44) ने कुछ देर तक मोर्चा संभाला लेकिन इसके बावजूद टीम 42.2 ओवर में 196 रन पर ढेर हो गई. तमिलनाडु की ओर से एम मोहम्मद ने 20 रन देकर तीन जबकि मुरुगन अश्विन ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए.

दिन के अन्य मैचों में मध्य प्रदेश ने राजस्थान को छह विकेट से हराया जबकि त्रिपुरा ने बिहार को सात विकेट से शिकस्त दी.

मिश्रा-चहल के रहते हरियाणा का बुरा हाल, लगातार 5वें मैच में करारी हार

धोनी के करियर के बारे में सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से 24 अक्‍टूबर को करेंगे बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 11:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...