लाइव टीवी

धोनी के साथी तेज गेंदबाज का तूफान, अंबाती रायडू की टीम बुरी तरह हारी

भाषा
Updated: September 29, 2019, 10:19 PM IST
धोनी के साथी तेज गेंदबाज का तूफान, अंबाती रायडू की टीम बुरी तरह हारी
अंबाती रायडू.

संन्‍यास लेने के बाद वापस आए अंबाती रायडू बल्‍ले से फिर नाकाम रहे और 2 गेंद खेलकर जीरो पर आउट हो गए.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 10:19 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु: केरल (Kerala) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में ग्रुप ए के मुकाबले में हैदराबाद (Hyderabad) को 62 रन से हरा दिया. अलूर में खेले गए मुकाबले में केरल की टीम 50 ओवर में नौ विकेट 227 रन ही बना पाई लेकिन हैदराबाद के लिये यह स्कोर भी काफी साबित हुआ. तेज गेंदबाज केएम आसिफ (KM Asif) ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. उन्होंने 34 रन देकर चार विकेट लिए. आसिफ की गेंदों के सामने हैदराबाद का टॉप ऑर्डर ताश के पत्‍तों की तरह बिखर गया. उन्‍होंने तीन बल्‍लेबाजों को तो खाता भी नहीं खोलने दिया. बता दें कि आसिफ आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के लिए खेलते हैं. वहां पर भी उन्‍होंने अपनी पेस से प्रभावित किया था.

आसिफ के तूफान में उड़ा हैदराबाद का टॉप ऑर्डर
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरे हैदराबाद के सलामी बल्‍लेबाज अक्षत रेड्डी 5 गेंद खोलकर बिना रन बनाए आसिफ के पहले शिकार बने. इसके बाद आसिफ ने तिलक वर्मा को 1 रन के निजी स्‍कोर पर बोल्‍ड कर दिया. 2 गेंद बाद ही बी संदीप विकेटों के सामने पाए गए और तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. दो गेंद बार कप्‍तान अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) भी चलते बने. वे आसिफ की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को कैच थमा बैठे.

vijay hazare trophy 2019, km asif, km asif kerala, ambati rayudu, kerala vs hyderabad, live cricket, लाइव ि‍क्रिकेट, अंबाती रायडू, केएल आसिफ, केरल वस हैदराबाद, गोवा वस झारखंड, छत्‍तीसगढ़ वस आंध्र
एमएस धोनी के साथ केएम आसिफ.


इससे हैदराबाद का स्‍कोर 4 विकेट पर 12 रन हो गया. इसके बाद बाकी बल्‍लेबाज बासिल थंपी व संदीप वॉरियर के सामने चलते बने. हैदराबाद के लिए जमालपुर मल्लिकार्जुन ने सबसे ज्‍यादा 24 रन बनाए.

केरल के बल्‍लेबाज भी रहे नाकाम
इससे पहले केरल के बल्‍लेबाज भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. सलामी बल्‍लेबाज विनूप मनोहरन मैच की पहली ही गेंद पर मोहम्‍मद सिराज के शिकार बन गए. लेकिन कप्‍तान रोबिन उथप्‍पा (33), संजू सैमसन (36), पोन्‍नम राहुल (35), सचिन बेबी (32) की पारियों के बूते केरल ने 200 का स्‍कोर पार कर लिया.
Loading...

छत्‍तीसगढ़ की लगातार दूसरी जीत
वहीं इसी ग्रुप के एक अन्‍य मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने आंध्र को 56 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पिछले मैच में गत चैम्पियन मुंबई को हराने वाली छत्तीसगढ़ की टीम ने अलूर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये मैच में शशांक चंद्राकर (54) और आशुतोष सिंह (75) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 268 रन बनाने के बाद आंध्र की पारी को 46.5 ओवर में 212 रन पर समेट दिया.

छत्तीसगढ़ की जीत के नायक शशांक सिंह रहे जिन्होंने 25 गेंद में 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद गेंद से कमाल करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. आंध्र के लिए डीबी प्रशांत कुमार ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाये लेकिन उन्हें टीम के दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला.

vijay hazare trophy 2019, km asif, km asif kerala, ambati rayudu, kerala vs hyderabad, live cricket, लाइव ि‍क्रिकेट, अंबाती रायडू, केएल आसिफ, केरल वस हैदराबाद, गोवा वस झारखंड, छत्‍तीसगढ़ वस आंध्र
राहुल शुक्‍ला आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेल चुके हैं.


राहुल शुक्‍ला पर भारी पड़े दर्शन
ग्रुप के तीसरे मुकाबले में आदित्य कौशिक (117) की शतकीय पारी के दम पर गोवा ने झारखंड को 42 रन से हराया. गोवा ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 266 रन बनाने के बाद झारखंड की पारी को 224 रन पर समेट दिया. झारखंड के लिए राहुल शुक्ला (Rahul Shukla) ने 33 रन देकर छह विकेट लिये जबकि इशान किशन (43) (Ishan Kishan) और अनुकूल राय (40) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. गोवा के दर्शन मिसल ने 35 रन देकर चार विकेट लिये.

हरभजन ने इस क्रिकेटर को माना नंबर 4 के लायक, पूछा- इसे क्‍यों नहीं चुन रहे

पाक क्रिकेटर्स पर बरसे धवन, बोले- अपना देश सुधारो फिर दूसरों को कहना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...