Vijay Hazare Trophy 2021: चेन्नई के बल्लेबाज चमके, 2 दिन में 3 खिलाड़ियों का शतक

रुतुराज का यह लिस्ट में 7 वां शतक है (फोटो रुतुराज गायकवाड़ इंस्टाग्राम)

रुतुराज का यह लिस्ट में 7 वां शतक है (फोटो रुतुराज गायकवाड़ इंस्टाग्राम)

विजय हजारे ट्रॉफी में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. पहले दिन रॉबिन उथप्पा और एन जगदीशन के शतक के बाद रविवार को रुतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाया. यानी दो दिन में तीन खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 2:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले धमाकेदार शुरुआत की है. विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) के पहले दो दिन में टीम के तीन खिलाड़ियों ने शतक लगाया. यह टीम के लिए अच्छा कहा जा सकता है क्योंकि पिछले सीजन में टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी और 7वें नंबर पर रही थी. लीग के इतिहास पहली बार देखने को मिला था कि जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी.

विजय हजारे ट्रॉफी के के एक मैच में महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 102 रन की शानदार पारी खेली. पारी में उनहोंने 9 चौके और 3 छक्के भी लगाए. उनकी पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 295 रन का स्कोर बनाया. इसके पहले शनिवार को चेन्नई की टीम में शामिल दो अन्य बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा और नारायण जगदीशन ने भी शतक लगाया था. केरल की ओर से खेलते हुए उथप्पा ने 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 107 रन बनाए और टीम ने ओडिशा को 34 रन से मात दी थी. वहीं जगदीशन ने पंजाब के खिलाफ 101 रन की पारी खेली. पारी में उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के लगाए. जगदीशन की शतक के सहारे तमिलनाडु ने मैच छह विकेट से जीता था.

रुतुराज का प्रदर्शन टी20 में भी अच्छा रहा है. 39 मैच में उन्होंने 34 की औसत से 1141 रन बनाए हैं. इसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने लगातार तीन मैच में तीन अर्धशतक भी लगाए थे. बेंगलुरू के खिलाफ नाबाद 65 रन की पारी खेलने के बाद रुतुराज ने कोलकाता के खिलाफ 72 और पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए थे. वे शानदार फील्डिंग भी करते हैं और अब तक टी20 में 19 कैच भी पकड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: https://hindi.news18.com/news/sports/cricket-kolkata-knight-riders-allrounder-ben-cutting-gave-20-runs-on-5-ball-in-psl-3477789.html


2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडु, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, कृष्णप्पा गौतम, जोश हैजलवुड, आर साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भागनाथ वर्मा और सी हरि निशांत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज