Home /News /sports /

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में 2 दिन में दूसरा शतक ठोक दिया है. (PTI)

महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में 2 दिन में दूसरा शतक ठोक दिया है. (PTI)

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जिस खिलाड़ी को तराश दें, तो उसके करियर में बदलाव आना तय है. ऐसा ही कुछ चेन्नई सुपर किंग्स में उनके साथी खिलाड़ी के साथ हुआ है. गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में धोनी के इस साथी खिलाड़ी ने महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ 154 रन की नाबाद पारी खेली. एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के खिलाफ भी उसने शतक ठोका था. इस प्रदर्शन के दम पर इस बल्लेबाज ने भारतीय वनडे टीम में भी चुने जाने का अपना दावा मजबूत कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 का चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार फॉर्म जारी है. इस टूर्नामेंट मे महाराष्ट्र की कप्तानी करने वाले ऋतुराज ने 2 दिन के अंदर दूसरा शतक ठोक दिया. ऋतुराज ने गुरुवार को छतीसगढ़ के खिलाफ हुए मुकाबले में 143 गेंद में नाबाद 154 रन बनाए. इस पारी में ऋतुराज ने 14 चौके और 5 छक्के जमाए. यानी 86 रन सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए. उनकी इस कप्तानी पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया. उनके अलावा य़श नाहर ने भी 52 रन बनाए.

    विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के इस मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए थे. 276 रन के टारगेट के जवाब में महाराष्ट्र के लिए ओपनिंग कर रहे ऋतुराज ने 105 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. ऋतुराज ने सिक्स जड़कर अपना सैकड़ा पूरा किया. इसके बाद तो उन्होंने चौके-छक्कों की बरसात कर दी और महाराष्ट्र ने 47 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

    एक दिन पहले ही ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टूर्नामेंट के पहले मैच में मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रन की कप्तानी पारी खेली थी. यह मुकाबला राजकोट में खेला गया था. ऋतुराज ने एमपी के खिलाफ 112 गेंद में 136 रन ठोके. अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौकों के अलावा 4 छक्के भी जमाए थे. इस मैच से एक दिन पहले ही उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया था. ऋतुराज टीम के सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान के रोल में भी हिट साबित हुए और उनकी टीम ने यह मैच 2 गेंद रहते 5 विकेट से जीता था.

    Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी के ‘ट्रंप कार्ड’ को एक दिन पहले मिली थी कप्तानी, आज जड़ा तूफानी शतक

    विराट कोहली के चहेते युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल फेल, 137 गेंद शेष रहते टीम को मिली करारी हार

    क्या ऋतुराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिलेगा मौका ?
    ऋतुराज के लिए 2021 अब तक काफी अच्छा बीता है. उन्होंने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 636 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी. उन्होंने घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में भी इस फॉर्म को बरकरार रखा और महाराष्ट्र के लिए 5 मैच में 150 से ज्यादा के  स्ट्राइक रेट से सबसे अधिक 259 रन ठोके थे. इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार 2 शतक ठोक कर सीएसके के आईपीएल 2022 के लिए रीटेन करने के फैसले पर भी खरे खतरे हैं. उन्होंने अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर