Vijay Hazare Trophy 2021: दिल्ली को यूपी ने हराया, सेमीफाइनल में गुजरात से टक्कर, कर्नाटक-मुंबई के बीच मुकाबला

Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची मुंबई और यूपी की टीमें (फोटो-प्रदीप सांगवान इंस्टाग्राम)

Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची मुंबई और यूपी की टीमें (फोटो-प्रदीप सांगवान इंस्टाग्राम)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के तूफानी शतक के दम पर मुंबई ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, यूपी को उपेंद्र यादव ने जिताया, दिल्ली टूर्नामेंट से बाहर

  • Share this:
नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) के सेमीफाइनल की चारों टीम तय हो गई हैं. मंगलवार को दिल्ली को हराकर यूपी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई वहीं मुंबई ने सौराष्ट्र को हराकर अपना स्थान पक्का किया. कर्नाटक और गुजरात की टीम ने सोमवार को ही सेमीफाइनल में जगह बना ली थी. मैच की बात करें तो यूपी ने विकेटकीपर उपेन्द्र यादव (112) की शतकीय पारी और कप्तान करण शर्मा (83) के साथ पांचवें विकेट के लिए 129 की साझेदारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की. यूपी ने दिल्ली को 46 रन से हराया.

उपेन्द्र ने 101 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के जबकि करण ने 100 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये. उत्तर प्रदेश की टीम सेमीफाइनल गुजरात से भिड़ेगी जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई का सामना कर्नाटक से होगा. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने सात विकेट पर 280 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को 48.1 ओवर में 234 रन पर समेट दिया.लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की आधी टीम 20 ओवर से पहले पवेलियन लौट गयी. युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ( 31 रन पर एक विकेट) शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन दो बार बीमर डालने के बाद उन्हें आक्रमण से हटा दिया गया.

दिल्ली के लिए ललित यादव (61) और विकेटकीपर अनुज रावत (47) ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदे जगायी . मावी ने हालांकि ललित यादव को पैवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद दिल्ली की बल्लेबाजी बिखर गयी. इससे पहले उत्तर प्रदेश की शुरूआत भी बेहद खराब थी और टीम ने 25 रन तक तीन विकेट गंवा दिये थे. कप्तान करण और अक्षदीप नाथ (15) ने चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर पारी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे थे कि सिमरनजीत (51 रन पर दो विकेट) ने 17वें ओवर में अक्षदीप का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा दिया. इसके बाद करण और उपेन्द्र यादव ने पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. करण के आउट होने के बाद समीर चौधरी ने उपेन्द्र का अच्छा साथ देने के अलावा 35 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेली जिससे टीम 280 रन का स्कोर खड़ा कर सकी.

रवि शास्‍त्री ने उठाए सवाल, कहा-आखिर कैसे WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 से 3 पर पहुंची टीम इंडिया?
मुंबई की जीत में पृथ्वी शॉ ने ठोके 185 रन

बता दें मुंबई ने भी सौरष्ट्र पर एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से जीत दर्ज की. मुंबई की जीत के हीरो कप्तान पृथ्वी शॉ रहे, जिन्होंने 185 रन ठोके. उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 238 रनों की साझेदारी कर मैच मुंबई के हक में कर दिया. सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 284 रन बनाए थे. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज