होम /न्यूज /खेल /Vijay Hazare trophy 2022: नबी के 'चौके' के दम पर जम्मू-कश्मीर ने रचा इतिहास, पहली बार बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

Vijay Hazare trophy 2022: नबी के 'चौके' के दम पर जम्मू-कश्मीर ने रचा इतिहास, पहली बार बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

जम्मू -कश्मीर की टीम ने केरल को हरा विजय हजारे के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई-twitter page Mithun Manhas

जम्मू -कश्मीर की टीम ने केरल को हरा विजय हजारे के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई-twitter page Mithun Manhas

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम अकीब नबी की शानदार गेंदबाजी के आगे 47.4 ओवर में महज 174 रन ही बना पाई. जवाब में 37 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
केरल को हरा टीम ने पहली बार यह कामयाबी हासिल की है

नई दिल्ली. बीसीसीआई के वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर की टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. शनिवार को खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में केरल के खिलाफ टीम ने 7 विकेट की दमदार जीत के साथ इतिहास रच दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम अकीब नबी की शानदार गेंदबाजी के आगे 47.4 ओवर में महज 174 रन ही बना पाई. जवाब में 37.5 ओवर में टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर जीत हासिल किया.

जम्मू कश्मीर की टीम के लिए शनिवार 26 नवंबर का दिन एक यादगार दिन बन गया. कड़ी मेहमत से टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. प्री क्वार्टर फाइनल में टीम के लिए गेंदबाज में नबी और बल्लेबाजी में शुभम खजूरिया और कामरान इकबाल ने दमदार प्रदर्शन कर टीम को अगले दौर में पहुंचाया.

केरल के खिलाफ नबी का ‘चौका’

जम्मू कश्मीर की टीम के मध्यमगति के गेंदबाज अकीब नबी ने अहम मुकाबले में मैच विनिंग परफॉर्मेस कर दिखाया. एक दो नहीं बल्कि मैच में उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए. 10 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट झटकने वाले इस गेंदबाज ने पूनम राहुल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई थी. सिजोमोन और वैसाख को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर टीम को अहम सफलता दिलाई. शानदार गेंदबाजी की बदलौत ही केरल की टीम महज 174 रन पर ही ढेर हो गई.

इकबाल और शुभम की फिफ्टी

केरल से मिले 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जम्मू कश्मीर की टीम के लिए शुभम और इकबाल की ओपनिंग जोड़ी ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया. दोनों ने मिलकर 113 रन जोड़ डाले और मुकाबला लगभग 22वें ओवर में टीम की तरफ कर दिया. इकबाल 96 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए जबकि शुभम ने 61 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के जमाते हुए 76 रन की पारी खेली. जीत की औपचारिकता नीचले क्रम के बल्लेबाजों ने पूरी कर टीम को क्वार्टर फाइनल का टिकट दिलाया.

Tags: Jammu and kashmir, Vijay hazare trophy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें