लाइव टीवी

अंबाती रायडू की तूफानी बैटिंग, चौकों से ज्‍यादा लगाए छक्‍के फिर भी टीम हारी

भाषा
Updated: October 5, 2019, 10:14 PM IST
अंबाती रायडू की तूफानी बैटिंग, चौकों से ज्‍यादा लगाए छक्‍के फिर भी टीम हारी
अंबाती रायडू ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (फाइल फोटो)

संन्‍यास के फैसले को वापस लेने के बाद रायडू ने विजय हजारे ट्रॉफी से सक्रिय क्रिकेट में जबरदस्‍त वापसी की है.

  • Share this:
बेंगलुरु: कुमार देवब्रत और सौरभ तिवारी के अर्धशतकों की मदद से झारखंड (Jharkhand) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) ग्रुप एक मैच में शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad) को छह विकेट से हराया. बारिश के कारण मैच 34 ओवर प्रति टीम कर दिया गया. झारखंड के सामने 193 रन का लक्ष्य था जो उसने देवब्रत (56) और तिवारी (नाबाद 61) के अर्धशतकों से दो गेंद शेष रहते हुए हासिल कर दिया. इससे पहले हैदराबाद ने सात विकेट पर 192 रन बनाए थे. उसकी तरह से कप्तान अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने सर्वाधिक 69 रन बनाए.

रायडू की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने अच्‍छी शुरुआत की लेकिन उनकी रनरेट धीमी रही. रायडू के अलावा कोई भी बल्‍लेबाज तेजी से रन बनाने में नाकाम रहा. टीम की कप्‍तानी कर रहे रायडू ने अपनी पारी में 54 गेंदों को सामना किया और 3 चौके व 4 छक्‍के उड़ाए. संन्‍यास के फैसले को वापस लेने के बाद रायडू ने विजय हजारे ट्रॉफी से सक्रिय क्रिकेट में जबरदस्‍त वापसी की है. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 4 मैचों में 173 रन बनाए हैं और उनका औसत 57.66 का है. वे दो अर्धशतक उड़ा चुके हैं और उनका स्‍ट्राइक रेट भी 84.39 का रहा है.

देवब्रत का सहारा और तिवारी की फिनिशिंग

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम शुरुआत खराब रही और सलामी जोड़ी 27 रन के कुल स्‍कोर पर आउट हो गई. लेकिन कुमार देवब्रत ने एक छोर संभाला और कप्‍तान इशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े. किशन 31 रन बनाकर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए. उनके जाने के बाद सौरभ तिवारी ने विराट सिंह के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. तिवारी ने अर्धशतकीय पारी में 7 चौके व 1 छक्‍का लगाया.

हरियाणा ने बड़ौदा को हराया
वहीं वड़ोदरा में युवा खिलाड़ी सुमित कुमार के हरफनमौला खेल के दम पर हरियाणा ने एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में शनिवार को यहां बड़ौदा को 58 रन से हराया. सुमित ने 66 गेंद में 58 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 217 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने के बाद गेंद से कमाल करते हुए पांच विकेट झटक कर हरियाणा को सत्र की दूसरी जीत दिलायी. कम स्कोर वाले मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले हरियाणा के लिए सलामी बल्लेबाज अंकित कुमार (48) और प्रमोद चंदीला (48) ने भी अच्छा योगदान दिया.
Loading...

159 रन पर सिमटा बड़ौदा
बड़ौदा के लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने तीन जबकि अतित शेठ और ऋषि अरोठे ने दो-दो विकेट लिए जिससे हरियाणा की टीम 49.1 ओवर में 217 रन पर आउट हो गई. जीत के लिए 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की टीम 40.2 ओवर में 159 रन ही बना सकी. सुमित के पांच विकेट के अलावा राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले अमित मिश्रा, युजवेन्द्र चहल और जयंत यादव जैसे गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया. बड़ौदा की ओर से सिर्फ आदित्य वाघमोड ही बड़ी पारी खेल सके. उन्होंने 65 रन बनाये.

रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को दी गाली तो बेन स्टोक्स बोले- पहले विराट...

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने बरपाया कहर, 19 साल की उम्र में बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 10:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...