लाइव टीवी

15 गेंद पर चाहिए थे 15 रन, 4 विकेट बाकी थे...फिर धोनी के इस गेंदबाज ने किया कमाल और टाई हो गया मैच

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 10:13 AM IST
15 गेंद पर चाहिए थे 15 रन, 4 विकेट बाकी थे...फिर धोनी के इस गेंदबाज ने किया कमाल और टाई हो गया मैच
विजय हजारे ट्रॉफी के इस मैच में दोनों टीमों ने 206 रन बनाए. (PTI)

राजस्‍थान (Rajasthan) की टीम रेलवे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों पर सिमट गई. जवाब में दीपक चाहर की आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत टीम ने मैच टाई करा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 10:13 AM IST
  • Share this:
जयपुर. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare) में रविवार को एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. राजस्‍थान (Rajasthan) और रेलवे (Railways) की टीमों के बीच खेले गए इस मैच ने दर्शकों को रोमांच के चरम पर पहुंचा दिया. जीत-हार की कशमकश के बीच आखिरकार ये मैच टाई (Tie) पर खत्म हुआ और दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा. राजस्‍थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए. जिसके जवाब में एक समय रेलवे की टीम जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कंजूसी भरी गेंदबाजी की बदौलत बाजी बराबरी पर खत्म हुई.

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के ग्रुप c के इस मैच में राजस्‍थान (Rajasthan) की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर अमितकुमार गौतम 3 रन बनाकर चले बने. हालाकि इसके बाद मध्यक्रम ने टीम को संभाला और रनगति बनाए रखी. दूसरे ओपनर चेतन बिष्ट ने 30 रन बनाए. जबकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अरिजित गुप्ता ने सर्वाधिक 90 रनों की पारी खेली. उन्होंने 104 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े. उनके अलावा राजेश बिश्नोई ने 37 रनों का योगदान दिया. रेलवे की ओर से हिमांशु सांगवान ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि अनंता साहा ने 3 और शिवेंद्र सिंह ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

cricket, cricket news, sports news, vijay hazare trophy, tie, indian cricket, rajasthan cricket team, railways cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट, राजस्‍थान क्रिकेट टीम, रेलवे क्रिकेट टीम, विजय हजारे ट्रॉफी
विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में दीपक चाहर ने रेलवे के खिलाफ आखिरी ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की. (PTI)


207 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और उसके दोनों ओपनर 9 रन तक पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर आशीष सेहरावत ने जरूर 20 रन बनाए, लेकिन चौथे नंबर पर कप्तान अरिंदम घोष 2 रन बनाकर ही चलते बने. टीम 28 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में थी तभी विक्रांत राजपूत और दिनेश मोर ने टीम को संभाला. विक्रांत ने 26 रन बनाए. वहीं दिनेश मोर 108 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद कर्ण शर्मा ने भी 31 रनों का उपयोगी योगदान दिया.

आखिरी तीन ओवरों का रोमांच
रेलवे की टीम ने 47.3 ओवर में 192 रन बना लिए थे और उसके चार विकेट शेष थे. तब टीम को 15 गेंदों पर महज 15 रन की दरकार थी. इसके बाद दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए न केवल रनों पर लगाम लगाई, बल्कि कर्ण शर्मा को आउट कर पवेलियन भेजा. शिवेंद्र सिंह को अनिकेत चौधरी ने आउट किया और आखिरकार रेलवे की टीम विजयी मंजिल से एक कदम दूर ठिठक गई. राजस्‍थान के लिए अभिमन्यु लांबा (Abhimanue Lamba) ने जबरदस्त गेंदबाजी कराई. उन्होंने अपने 10 ओवरों में महज 15 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इसमें तीन मेडन ओवर भी शामिल हैं.

टीम इंडिया की ये धाकड़ खिलाड़ी बनीं रैपर, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम
Loading...

इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 10:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...