Vijay Hazare Trophy: आईपीएल से पहले सुरेश रैना को लगा झटका, यूपी टीम से हुए बाहर, भुवनेश्वर को मिली कप्तानी

मगर फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी से पहले रिटेन करके यह साफ कर दिया कि वो इस सीजन भी सीएसके का अहम हिस्‍सा हैं.

मगर फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी से पहले रिटेन करके यह साफ कर दिया कि वो इस सीजन भी सीएसके का अहम हिस्‍सा हैं.

Vijay Hazare Trophy: अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को इस बार उत्तर प्रदेश की टीम में जगह नहीं दी गई है. रैना का प्रदर्शन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा नहीं रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 9:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है. दूसरी ओर सुरेश रैना (Suresh Raina) को टीम में नहीं दी गई है. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी 20 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू होने जा रहे एकदिवसीय मुकाबलों वाले टूर्नामेंट के लिए करण शर्मा उप कप्तानी का जिम्मा दिया गया है. गौरतलब है कि सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टीम की कमान प्रियम गर्ग से लेकर अनुभवी भुवनेश्वर को सौंपी गई है.

टीम इस प्रकार है-भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), करण शर्मा (उप कप्तान), प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, रिंकू सिंह, समीर चौधरी, माधव कौशिक, अभिषेक गोस्वामी, समर्थ सिंह, अलमास शौकत, उपेंद्र यादव, आर्यन जुयाल, कार्तिक त्यागी, शिवम मावी, मोहसिन खान, आकिब खान, शानू सैनी, पूर्णांक त्यागी, योगेंद्र दोयला, जसमेर धनकर, मुनींद्र मौर्य और शिवम शर्मा.

श्रेयस अय्यर करेंगे मुंबई की कप्तानी

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया जो कंधे की चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल पाये थे. मुंबई क्रिकेट संघ ने घरेलू 50 ओवर की चैम्पियनशिप के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की. भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मुंबई टीम का उप कप्तान बनाया गया.
बड़ौदा का नेतृत्व करेंगे क्रुणाल पंड्या

भारतीय ऑल राउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) बड़ौदा टीम की अगुआई करेंगे. क्रुणाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शुरू में बड़ौदा का नेतृत्व किया था, लेकिन उन्हें पिता के निधन के कारण टूर्नामेंट के बायो-बबल के बीच से ही जाना पड़ा था. बड़ौदा ने घरेलू 50 ओवर चैम्पियनशिप के लिए 22 सदस्यीय टीम का चयन किया है. टीम में सलामी बल्लेबाज केदार देवधर शामिल हैं, जिन्हें उप कप्तान बनाया गया है. देवधर ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में टीम की अगुआई की थी, जिसमें टीम को तमिलनाडु से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें:



India vs England: चेन्नई की पिच पर जोफ्रा आर्चर बोले-इससे खराब विकेट नहीं देखी

Wasim Jaffer Controversy: वसीफ जाफर को मिला अनिल कुंबले का साथ, पूर्व कप्तान बोले-अच्छा किया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन 20 फरवरी से 14 मार्च तक करेगा, जिसे पांच शहरों के साथ तमिलनाडु के विभिन्न मैदानों में जैव सुरक्षित (बायो बबल) माहौल में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को 13 फरवरी को बायो बबल में आना होगा जिसके बाद उन्हें तीन बार कोविड-19 के जांच से गुजरना होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले सप्ताह कार्यक्रम की घोषणा की जिसमें में छह स्थानों में से पांच का जिक्र है. ये पांच शहर सूरत, इंदौर, बेंगलुरु, कोलकाता, जयपुर है जबकि प्लेट ग्रुप की आठ टीमें तमिलनाडु के अलग मैदानों में अपने मैच खेलेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज