लाइव टीवी

अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल की टीम का बुरा हाल, लगातार 5वें मैच में मिली करारी शिकस्‍त

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 9:07 PM IST
अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल की टीम का बुरा हाल, लगातार 5वें मैच में मिली करारी शिकस्‍त
युजवेंद्र चहल.

दिल्‍ली (Delhi) के बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी बुरी फॉर्म से गुजर रहे हैं. वे 5 में से 4 पारियों में रन बनाने में फेल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 9:07 PM IST
  • Share this:
वडोदरा: स्पिनरों की फिरकी के जादू के बाद अनुज रावत (Anuj Rawat) के नाबाद 56 रन की बदौलत दिल्ली (Delhi) ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) ग्रुप बी मैच में हरियाणा (Haryana) को सात विकेट से हराया. स्पिनरों मनन शर्मा (Manan Sharma)  (39 रन पर तीन विकेट) और नितीश राणा (Nitish Rana) (19 रन पर दो विकेट) की बदौलत दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए हरियाणा को 45.3 ओवर में 172 रन पर समेट दिया. अमित मिश्रा (Amit Mishra), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे अंतरराष्‍ट्रीय सितारों के होने के बाद भी हरियाणा की टीम जीत की पटरी पर नहीं आ पा रही है.

धवन चौथी बार नाकाम
लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  (42 गेंद में 26) पांच पारियों में चौथी बार नाकाम रहे लेकिन अनुज रावत और नीतीश राणा (21 गेंद में नाबाद 27) की पारियों की बदौलत दिल्ली ने 30.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. रावत ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के मारे. इससे पहले सलामी बल्लेबाज कुंवर बिधुड़ी (34 गेंद में 43 रन) ने धवन के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

cricket, cricket news, sports news, shikhar dhavan, indian cricket tea, delhi cricket, vijay hazare trophy, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, शिखर धवन, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली क्रिकेट
शिखर धवन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. (फाइल फोटो)


फिर नाकाम रहे हरियाणा के बल्‍लेबाज
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी हरियाणा के बल्‍लेबाज दिल्‍ली के गेंदबाजों के आगे पसर गए. टीम के सलामी बल्‍लेबाज जयंत यादव (0) और नितिन सैनी (7) तीसरे ओवर तक पवैलियन लौट चुके थे इसके बाद चैतन्‍य बिश्‍नोई (27), शिवम चौहान (14) और प्रमोद चंडीला (11) दहाई के आंकड़े के पार गए लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. ऐसे में हरियाणा ने 6 विकेट 100 रन पर गिर गए. विकेटकीपर रोहित शर्मा (44) और सुमित कुमार (42) के अहम योगदान के बूते टीम 172 रन तक पहुंच सकी. इन दोनों के अलावा कोई बल्‍लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका.

पिछले 5 मैचों में 200 रन तक नहीं पहुंच सका है हरियाणा
Loading...

दिल्ली की सात मैचों में यह चौथी जीत है जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला. वहीं हरियाणा की यह 7 मैचों में 5वीं हार है. उसे केवल 2 में जीत मिली है. टीम की बल्‍लेबाजी बुरी तरह नाकाम रही. पिछले 5 मैचों में हरियाणा 200 रन का स्‍कोर बनाने में भी नाकाम रही है. पहले दो मैचों में अमित मिश्रा की कप्‍तानी वाली टीम ने 200 रन से ज्‍यादा स्‍कोर किए थे. लेकिन इसके बाद उसकी लय बिगड़ गई है. दो बार तो टीम 100 रन से कम के स्‍कोर पर भी सिमट चुकी है. टीम की गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही है जबकि उसके पास अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल और जयंत यादव जैसे स्पिनर खेल रहे हैं.

केवल 5 टीमें क्‍वार्टर फाइनल में जाएंगी
ग्रुप ए और बी में हिस्सा ले रही 19 टीमों में से सिर्फ पांच क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी. ग्रुप बी के मैच बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहे हैं. दिल्ली की टीम अपना अंतिम लीग मैच गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेलेगी. वहीं हरियाणा का आखिरी मैच उत्‍तर प्रदेश से है. ग्रुप बी के अन्य मैचों में पंजाब ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया जबकि उत्तर प्रदेश ने ओड़िशा को पांच विकेट से शिकस्त दी.

शोएब अख्‍तर बोले-मैंने गांगुली की पसलियां तोड़ी, लेकिन वो मुझसे डरते नहीं थे

यशस्‍वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाकर रोहित,गेल को पछाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...