लाइव टीवी

Vijay Hazare Trophy: दिनेश कार्तिक की टीम पर भारी पड़े राहुल और मयंक, कर्नाटक ने चौथी बार जीता खिताब

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 4:49 PM IST
Vijay Hazare Trophy: दिनेश कार्तिक की टीम पर भारी पड़े राहुल और मयंक, कर्नाटक ने चौथी बार जीता खिताब
पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक की तमिलनाडु टीम 252 रन पर ही ऑल आउट हाे गई थी.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक की तमिलनाडु टीम 252 रन पर ही ऑल आउट हाे गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के खिताबी मुकाबले में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की तमिलनाडु टीम पर केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भारी पड़ गए. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके कर्नाटक की टीम को चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिला दिया. बारिश बाधित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑल आउट ‌हो गई.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम ने 23 ओवर के खेल तक एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे. 23 ओवर के बाद बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा. जिसके बाद बारिश ने रुकने का नाम ही नहीं लिया. खराब मौसम के चलते वीजेडी मेथड के अनुसार कर्नाटक ने 60 रन से खिताब अपने नाम कर लिया. वीजेडी मेथड के अनुसार जीत के लिए 23 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 86 रन चाहिए थे और कर्नाटक की टीम ने उससे 60 अधिक बना लिए थे.

Breaking,Vijay Hazare Trophy, mayank agarwal, r ashwin, cricket, sports news, विजय हजारे ट्रॉफी
तमिलनाडु के गेंदबाज केएल राहुल और मयं‌क अग्रवाल को रोकने में पूरी तरह से असफल रहे


राहुल और मयंक के बीच शतकीय साझेदारी

भारतीय टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाल मचाने वाले मयंक अग्रवाल ने यहां भी अपनी लय को बरकरार रखा. 34 रन पर देवदत्त पडीक्कल के रूप में कर्नाटक को पहला झटका लगने के बाद राहुल और मयंक अग्रवाल ने अटूट शतकीय साझेदारी की. दोनों ने 112 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी. राहुल 52 रन और मयंक 69 रन पर नाबाद रहे. तमिलनाडु की ओर से एकमात्र सफलता वाशिंगटन सुंदर को मिली.

अभिमन्यु मिथुन के आगे बिखरी तमिलनाडु
कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को अपने सामने टिकने नहीं दिया. उन्होंने हैट्रिक स‌हित पांच विकेट हासिल किए. दिलचस्प बात ये है कि आज मिथुन का 30वां जन्मदिन है और अपने बर्थडे पर उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. मुरली विजय, विजय शंकर, शाहरुख खान, एम मोहम्मद और मुरुगन अश्विन मिथुन के शिकार बने. तमिलनाडु की ओर से सर्वाधिक 85 रन अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund) ने बनाए. उनके अलावा बाबा अपराजित ने 66 रन की पारी खेली. टीम के कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक खिताबी मुकाबले में टीम के लिए सिर्फ 11 रनों का ही योगदान दे पाए.
Loading...

जैवलिन थ्रोअर से बने पेसर, 17 साल तक बॉल हाथ में नहीं ली,जन्मदिन पर ली हैट्रिक

जिस खिलाड़ी की तारीफ में शास्‍त्री के शब्द कम पड़ गए थे, उसे ही टीम से निकाला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...