अपना शहर चुनें

States

Vijay Hazare Trophy: भारत की टी20 टीम से बाहर होने के बाद वनडे में धूम मचाने लगा यह बल्लेबाज

क्रुणाल पंड्या दो मैच में 200 से अधिक रन बना चुके हैं.
क्रुणाल पंड्या दो मैच में 200 से अधिक रन बना चुके हैं.

क्रुणाल पंड्या को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई. लेकिन अब इस ऑलराउंडर ने इसका जवाब देते हुए लिस्ट ए टूर्नामेंट में शतक लगाया और वनडे टीम के लिए दावा पेश कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 5:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को टी20 सीरीज (India vs England) से बाहर कर दिया है. पांच मैचों की टी20 सीरीज 12 मार्च से होनी है. लेकिन टीम से बाहर होने का क्रुणाल के प्रदर्शन पर उलटा असर दिखा रहा है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के पहले दो मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करके वनडे टीम के लिए दावा ठोंक दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से होनी है. क्रुणाल का यह प्रदर्शन अगले कुछ मैचों में ऐसा बना रहा तो उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में बड़ौदा ने सोमवार को त्रिपुरा को 6 विकेट से हराया. टीम की यह लगातार दूसरी जीत है और दोनों ही मैच में कप्तान क्रुणाल पंड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है. मैच में त्रिपुरा ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 302 रन बनाए. इतने बड़े स्काेर के बाद भी बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल ने कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में सिर्फ 45 रन और एक विकेट भी लिया. जवाब में बड़ौदा ने लक्ष्य को एक ओवर रहते हासिल कर लिया. क्रुणाल ने 97 गेंद पर नाबाद 127 रन बनाए. पारी में उन्होंने 20 चौके और एक छक्का लगाया. क्रुणाल का यह 63वां लिस्ट ए मैच था और उन्होंने पहली बार शतकीय पारी खेली है. 29 साल के क्रुणाल ने पहले मुकाबले में गोवा के खिलाफ तीन विकेट लिए थे और 71 रन की शानदार पारी भी खेली थी. यानी दो मैच में क्रुणाल 200 से अधिक रन बना चुके हैं.

क्रुणाल के ओवरऑल करिअर का यह तीसरा शतक है



क्रुणाल ओवरऑल करिअर में 192 मैच खेल चुके हैं और उनका यह सिर्फ तीसरा ही शतक है. उन्होंने दो शतक फर्स्ट क्लास में लगाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास के 8 मैच में 31 की औसत से 470 रन बनाए हैं. 14 विकेट भी झटके. ओवरऑल टी20 की बात की जाए तो क्रुणाल ने 121 मैच में 1524 रन बनाए हैं. तीन अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा 89 विकेट भी झटके हैं. क्रुणाल आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं और वे टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज