Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ ने जड़ा दोहरा शतक, टीम इंडिया पर ठोका दावा, पिछले तीन मैचों में लगाए 2 शतक

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं (Prithivi Shaw/Instagram)

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं (Prithivi Shaw/Instagram)

Vijay Hazare Trophy: ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खराब प्रदर्शन कर टीम से बाहर हुए पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त फॉर्म में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई के सलामी बल्लेबाज और कप्तान पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. पृथ्वी ने गुरुवार को पुडुचेरी के खिलाफ सिर्फ 142 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा है. मुंबई का यह खिलाड़ी पिछले तीन मैचों में दो शतक लगा चुका है. पृथ्वी ने आज की पारी में 27 चौके और चार छक्के लगाए हैं.  विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले पृथ्वी सिर्फ चौथे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सिर्फ  संजू सैमसन (नॉटआउट 212), यशस्वी जयसवाल (203) और कर्णवीर कौशल (202) यह कारनामा कर चुके हैं.  बता दें कि हाल में ही पृथ्वी के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम से बाहर कर दिया है.

दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में चुने गए सूर्यकुमार यादव ने भी पुडुचेरी के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. यादव ने सिर्फ 50 गेंदों में शतक जड़ दिया. उन्होंने 58 गेंदों पर 229 की स्ट्राइक रेट से 133 रनों की पारी खेली. उन्होंने 22 चौके और चार छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के बीच तीसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी हुई.

केरल ने रेलवे को 7 सात रन से दी मात
वहीं, एक अन्य मैच में ग्रुप सी के एक अन्य मैच में केरल ने रेलवे को सात रन से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज करके शीर्ष पर स्थिति मजबूत की. अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (100) ने तीन मैचों में अपना दूसरा शतक जमाया जबकि सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद ने 107 रन की पारी खेली थी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े. संजू सैमसन ने 61 और वत्सल गोविंद ने नाबाद 46 रन की तूफानी पारियां खेली, जिससे केरल ने छह विकेट पर 351 रन बनाए. रेलवे ने मृणाल देवधर (79), अरिंदम घोष (64), सौरभ सिंह (50) और हर्ष त्यागी (58) के अर्धशतकों की मदद से अच्छा जवाब दिया लेकिन आखिर में उसकी टीम 49.4 ओवर में 344 रन पर आउट हो गई.
उत्तर प्रदेश ने बिहार को 5 विकेट से हराया


उत्तर प्रदेश ने ग्रुप सी के एक अन्य मैच में बिहार को पांच विकेट से हराया. शिवम शर्मा (31 रन देकर सात विकेट) की घातक गेंदबाजी से उत्तर प्रदेश ने बिहार को 193 रन पर ढेर कर दिया और इसके बाद 28 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रियम गर्ग (57), अक्षदीप नाथ (54) और उपेंद्र यादव (नाबाद 51) ने अर्धशतक जमाए.

केदार देवधर का शतक, बड़ौदा ने हैदराबाद को 110 रन से हराया
बड़ौदा ने केदार देवधर के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत एलीट ग्रुप ए मैच में हैदराबाद को 110 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में जीत की लय जारी रखी. यह बड़ौदा की लगातार तीसरी जीत है, इससे पहले उसने गोवा और त्रिपुरा को शिकस्त दी थी. लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बड़ौदा ने देवधर की स्ट्रोक्स से भरी 131 रन की शानदार पारी से सात विकेट पर 316 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. इसके बाद उसने बाबाशफी पठान (37 रन देकर तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों की मदद से हैदराबाद को 206 रन पर समेट दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज