लाइव टीवी

मुश्किल में फंसे आर अश्विन, मैच में कर डाली ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 9:56 PM IST
मुश्किल में फंसे आर अश्विन, मैच में कर डाली ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा
तमिलनाडु की ओर से आर अश्विन कर्नाटक के खिलाफ मैदान पर उतरे थे

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में आर अश्विन (R Ashwin) तमिलनाडु की ओर से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 9:56 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ शानदार वापसी करने वाले भारत के स्टार गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) मुश्किल में फंस गए हैं. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल मैच में उनसे हुई गलती ने उनके लिए परेशानी खड़ी कर दी है और इस गलती के लिए उन्हें सजा भी मिल सकती है. दरअसल, शुक्रवार को तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला हुआ. जिसमें मुरली विजय के पवेलियन लौटने के बाद आर अश्विन को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजकर तमिलनाडु टीम मैनेजमेंट ने सबको चौंका दिया था. हालांकि वह सिर्फ आठ रन ही बना सके.

इस दौरान आर अश्विन (R Ashwin) से ये गलती हो गई कि वह बीसीसीआई (BCCI) का लोगो लगा हुआ हेलमेट पहनकर घरेलू मैच में बल्लेबाजी करने उतर गए. जिसके बाद उन पर जुर्माना लग सकता है. हालांकि अश्विन पर जुर्माना लगाने का फैसला मैच रेफरी चिन्मय शर्मा करेंगे कि उन्हें जुर्माना लगाना है या नहीं. लेकिन नियमों के अनुसार अश्विन ने कपड़ों संबंधी नियमों को तोड़ा है. इसीलिए उन पर जुर्माना लगना चाहिए.

r ashwin, Vijay Hazare Trophy,Abhimanyu Mithun, sports news, cricket, आर अश्विन, विजय हजारे ट्रॉफी, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
आर अश्विन बीसीसीआई का लोगाे लगा हुआ हेलमेट पहनकर घरेलू मैच में उतरे थे


टेप लगाकर लोगो को छुपाना जरूरी

कपड़ों के संबंध के नियम के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में नेशनल टीम वाला हेलमेट पहनना चाहता है, जिस पर बोर्ड का लोगाे लगा है तो उसे लोगो को छुपाना पड़ता है. लंबे समय से मैच अधिकारियों को और खिलाड़ियों को इसके बारे में बताया जा रहा है और इसके बावजूद अगर कोई गलती  करता है तो उस खिलाड़ी पर जुर्माना लगाया जा सकता है. हालांकि इस फाइनल में मयंक अग्रवाल भी नेशनल टीम का हेलमेट पहनकर मैदान पर उतरे थे, लेकिन उन्होंने लोगो को टेप से छुपा रखा था. वहीं केएल राहुल ने बिना कोई लोगो लगा हेलमेट पहना था.

कर्नाटक ने चौथी बार जीता खिताब
कर्नाटक की टीम ने वर्षा बाधित मुकाबले में वीजेडी के अनुसार तमिलनाडु को 60 रन से हराकर चौथी बार विजय हजारे ट्राॅफी (Vijay Hazare Trophy) का खिताब अपने नाम किया. तमिलनाडु की पारी को अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने बिखेर कर रख दिया था. मिथुन ने हैट्रिक सहित कुल पांच विकेट लिए और विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज भी बन गए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑल आउट ‌हो गई थी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम ने 23 ओवर के खेल तक एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे. 23 ओवर के बाद बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ गया था.
Loading...

सुनील गावस्कर ने किया खुलासा, अगर क्रिकेटर नहीं होते तो आज कर रहे हाेते ये काम

संजू सैमसन के चयन के बाद गौतम गंभीर ने दी सलाह, कहा-मौके का फायदा उठाओ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 9:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...