Vijay Hazare Trophy: कोहली के साथी बल्लेबाज ने आईपीएल से पहले खेली करियर की सबसे बड़ी पारी

देवदत्त पडिक्कल आरसीबी की तरफ से खेलते हैं (फोटो साभार-@devdpd07)

देवदत्त पडिक्कल आरसीबी की तरफ से खेलते हैं (फोटो साभार-@devdpd07)

पड्डिकल विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों ही बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देवदत्त पड्डिकल ने आईपीएल 2021 से पहले दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB) के इस बल्लेबाज ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 140 गेंद पर 152 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और पांच छक्के भी लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 108 से ज्यादा का रहा. पड्डिकल ने अपना अर्धशतक 55 गेंद में पूरा किया. वहीं, शतक पूरा करने में 119 गेंद खेली. पड्डिकल ने अपनी आखिरी 21 गेंदों पर 52 रन ठोके और पहली बार करियर में 150 रन का आंकड़ा पार किया. वो भी 138 गेंदों में.

यह लिस्ट-ए फॉर्मेट में उनकी सबसे बड़ी पारी है. वे अब तक 16 लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं और उसमें यह उनका तीसरा शतक था. वे इस फॉर्मेट में 7 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. पड्डिकल की इस पारी की बदौलत कर्नाटक ने ओडिशा के खिलाफ 329 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

पड्डिकल के विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन

पड्डिकल विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों ही बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहले मैच में 52 और बिहार के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 97 रन बनाए थे. वे फिलहाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो तीन मैच में 100.33 की औसत से 301 रन बना चुके हैं.
पिछले आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे

पड्डिकल के मौजूदा फॉर्म को लेकर उनकी आईपीएल टीम आरसीबी भी बहुत खुश है. बुधवार को पड्डिकल के 152 रन की पारी खेलने के बाद टीम ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी. पड्डिकल का पिछले साल आईपीएल डेब्यू भी शानदार रहा था. आरसीबी की ओर से खेलते हुए बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने एरोन फिंच के साथ पूरे सीजन में ओपनिंग की थी और शानदार बल्लेबाजी की. वे आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे.

यह भी पढ़ें:



IND vs ENG: टॉस के बाद बोले कोहली- स्टेडियम में लगी कुर्सियों का रंग देखकर परेशान हूं

IND vs ENG: विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा, ICC ने पूछा- ऐसा क्या है जो आप नहीं कर सकते?

उन्होंने 15 मैच में 473 रन बनाए थे. पड्डिकल ने इस दौरान पांच अर्धशतक भी जमाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 124 रहा था. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही आरसीबी पिछले सीजन में क्वालिफायर तक पहुंचीं थी. इसी प्रदर्शन की वजह से आरसीबी ने इस सीजन की नीलामी से पहले कर्नाटक के इस बल्लेबाज को रिटेन किया था. एरॉन फिंच को रिलीज करने के बाद पड्डिकल आईपीएल के इस सीजन में कप्तान विराट कोहली के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज