होम /न्यूज /खेल /ऋतुराज गायकवाड़ लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने से चूके, लेकिन फिर भी रच दिया इतिहास

ऋतुराज गायकवाड़ लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने से चूके, लेकिन फिर भी रच दिया इतिहास

Vijay Hazare Trophy Semi Finals: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक और शतकीय पारी खेली. (PTI)

Vijay Hazare Trophy Semi Finals: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक और शतकीय पारी खेली. (PTI)

Vijay Hazare Trophy Semi Finals: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी के लगातार 2 मैच में 150 से अधिक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऋतुराज एक ओवर में 7 छक्के का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके
पिछली 9 पारियों की बात करें तो 7 में खेली है शतकीय पारी

नई दिल्ली. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. हालांकि वे लगातार 2 लिस्ट-ए मैच में दोहरा शतक लगाने से चूक गए. विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में (Vijay Hazare Trophy Semi Finals) महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज ने असम के खिलाफ 168 रन बनाए. यानी वे यदि 32 रन और बना लेते, तो लगातार 2 मैच में 2 दाेहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाल बन जाते. मैच में महाराष्ट्र ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 350 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. अंकित बावने ने भी 110 रन की पारी खेली.

ऋतुराज ने 126 गेंद का सामना किया और 133 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए. 18 चौके और 6 छक्के जड़े. यानी 108 रन तो उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से बना दिए. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्होंने उप्र के खिलाफ 159 गेंद पर नाबाद 120 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए थे. इसमें एक नोबॉल शामिल थी. वे लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.
" isDesktop="true" id="4977709" >

और कोई ऐसा नहीं कर सका
विजय हजारे ट्रॉफी के लगातार 2 नॉकआउट मैच में 150 से अधिक रन की पारी खेलने वाले ऋतुराज पहले बल्लेबाज बन गए हैं. टूर्नामेंट की अंतिम 9 पारियों की बात करें, तो ऋतुराज ने इस दौरान 7 शतक लगाया है. इससे उनके शानदार प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने 136, नाबाद 154, 124, 168, नाबाद 124, नाबाद 220 और 168 रन बनाए. वहीं अन्य 2 पारियों में 21 और 40 रन की पारी खेली.

VIDEO: ऋषभ पंत ने कहा- अभी मैं सिर्फ 25 साल का हूं, टी20 और वनडे का मेरा रिकॉर्ड खराब…

पिछले साीजन से पहले तक महाराष्ट्र की ओर से कोई भी बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी में 150 रन की पारी नहीं खेल सका था, लेकिन ऋतुराज अकेले अब यह कारनामा 4 बार कर चुके हैं.

Tags: Assam, Maharashtra, Ruturaj gaikwad, Team india, Vijay hazare trophy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें