• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पंजाब के इस गेंदबाज का कहर, 8 ओवर में लिए 7 विकेट, 49 रन पर सिमटी चहल की पूरी टीम

पंजाब के इस गेंदबाज का कहर, 8 ओवर में लिए 7 विकेट, 49 रन पर सिमटी चहल की पूरी टीम

संदीप शर्मा ने साल 2015 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था

संदीप शर्मा ने साल 2015 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था

हरियाणा (Haryana) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी टीम ने संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) के सामने घुटने टेक दिए. हरियाणा की टीम 16 ओवर में 49 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

  • Share this:
    वडोदरा. पंजाब (Punjab) के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को हरियाणा (Haryana) के खिलाफ जीत दिला दी. वडोदरा (Vdodara) के मोती बाग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने तीन विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम अंक तालिका में टॉप थ्री में शामिल हो गई.

    संदीप ने करियर की सर्वश्रेष्ठ  गेंदबाजी की
    हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी टीम ने संदीप शर्मा के सामने घुटने टेक दिए. हरियाणा की टीम 15.1 ओवर में 49 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. संदीप शर्मा ने अपने इस स्पेल में आठ ओवर में 19 रन देकर सात विकेट हासिल किए, जिसमें दो मेडन ओवर शामिल रहे. संदीप शर्मा के करियर का यह अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.
    हरियाणा के केवल दो बल्लेबाज सुमित कुमार (13) औऱ नितिन सैनी (22) ही दहाई का आंकड़ा छू सके. हरियाणा की आधे बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. संदीप शर्मा के अलावा बाकी तीनों विकेट सिद्धार्थ कौल ने अपने नाम किया.

    पंजाब की टीम को जीत के लिए करना पड़ा संघर्ष
    49 रनों के लक्ष्य को हासिल करना भी पंजाब के लिए आसान नहीं रहा. हरियाणा के गेंदबाजों के सामने पंजाब की बल्लेबाजी भी बिखरती हुई नजर आई. पंजाब लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही. हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले 19 साल अभिषेक शर्मा एक छोर पर टिके रहे और 22 रन बनाकर अपनी टीम को जिता कर वापस लौटे.
    अभिषेक के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकडा छू नहीं सका. पंजाब ने 16.1 ओवर में सात विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया. हरियाणा की ओर से अजीत चहल ने 7.1 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट हासिल किए वहीं हर्षल पटेल ने छह ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए.

    sandeep sharma, kings xi punjab, ipl, cricket news
    संदीप शर्मा आईपीएल में लंबे समय तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं


    संदीप ने 2015 में किया था टीम इंडिया में डेब्यू
    संदीप ने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया में डेब्यू किया था. हालांकि इस सीरीज के बाद वह टीम में कभी जगह नहीं बना पाए. अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले संदीप ने दो अंडर19 वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधिनित्तव किया है. आईपीएल में वह लंबे समय तक किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुडे रहे. पंजाब के लिए खेलते हुए ही उन्होंने साल 2017 में अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया था. वह एबी डिविलियर्स, विराट कोहली और क्रिस गेल को एक ही मैच में आउट करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. किंग्स इलेवन पंजाब के साथ यह उनका आखिरी सीजन था. साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें तीन करोड़ में खरीदा था.

    सियाचिन में ड्यूटी के दौरान बर्फ से परेशान हो बने खिलाड़ी, अब खेंलेंगे ओलिंपिक

    India vs South Africa: छक्कों के लिए याद रखा जाएगा ये मैच, बना विश्‍व रिकॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज