Vijay Hazare Trophy: शार्दुल ठाकुर ने फिर दिखाया दम, 57 गेंद पर ठोके 92 रन, 6 छक्के भी जमाए

शार्दुल ठाकुर ने दो टेस्ट खेले हैं और एक अर्धशतक लगाया है.

शार्दुल ठाकुर ने दो टेस्ट खेले हैं और एक अर्धशतक लगाया है.

Vijay Hazare Trophy: ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने विजय हजारे ट्राफी में मुंबई की ओर से अर्धशतकीय पारी खेली. उनका यह लिस्ट ए क्रिकेट का पहला अर्धशतक है. उन्होंने 71वें मैच में यह कारनामा किया. वे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का शानदार प्रदर्शन टेस्ट के बाद लिस्ट ए टूर्नामेंट में भी जारी है. शार्दुल ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक मुकाबले में सोमवार को मुंबई की ओर से खेलते हुए हिमाचल के खिलाफ 92 रन की आक्रामक पारी खेली. इसके पहले ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट सीरीज में भी शार्दुल ने अच्छा प्रदर्शन जीत में अहम भूमिका निभाई थी. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता पाई थी.

71वां लिस्ट ए मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर का इस मैच के पहले सबसे बड़ा स्कोर 40 रन का था. हिमाचल के खिलाफ जब वे बल्लेबाजी करने उतरे तो टीम नाजुक स्थिति में थी और स्कोर 5 विकेट पर 148 रन था. इसके बाद शार्दुल ने अपनी पारी से स्कोर 300 के पार पहुंचाया. उन्होंने पारी में 57 गेंद का सामना किया. 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 92 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 161 के आस-पास रहा.

मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस मुकाबले में पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 321 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 91 और आदित्य तारे ने 83 रन की पारी खेली. कप्तान श्रेयस अय्यर और दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ व यशस्वी जायसवाल ने 2-2 रन ही बना सके. मुंबई की टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी. टीम की ओर से सुर्यकुमार यादव और कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक खेले सभी 4 मैच जीते हैं. इसके पहले दो मैच में शार्दुल 6 विकेट ले चुके हैं.



यह भी पढ़ें: आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स चुनिंदा वेन्यू को लेकर नाखुश, बीसीसीआई से मांगी सफाई
यह भी पढ़ें: IND VS ENG: मोटेरा में बैटिंग पिच बनाकर फंस ना जाए टीम इंडिया, विराट और पुजारा फ्लॉप चल रहे

29 साल के शार्दुल पालघर के हैं और उनके पास 200 से अधिक मैच का अनुभव है. वे ओवरऑल 101 टी20, 71 लिस्ट ए और 63 फर्स्ट क्लास के मुकाबले खेले हैं. टी20 में उन्होंने 168 रन बनाए हैं और 116 विकेट लिए हैं. लिस्ट ए की बात की जाए तो इस मैच के पहले तक 70 मैच में 394 रन और 113 विकेट झटके थे. फर्स्ट क्लास करिअर को देखें को शार्दुल ने 63 मैच में 1301 रन बनाए हैं और 213 विकेट भी लिए हैं. इसके पहले शार्दुल ने ब्रिस्बेन में ऑट्रेलिया के खिलाफ मैच में 69 रन बनाए थे और 7 विकेट झटके थे. टीम इंडिया यह टेस्ट नजदीकी मुकाबले में 3 विकेट से जीता था. शार्दुल टीम इंडिया की ओर से 2 टेस्ट, 12 वनडे और 17 टी20 खेल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज