दिनेश कार्तिक का विजयी रथ जारी, मैच बेनतीजा फिर भी सेमीफाइनल में मिली जगह

ग्रुप चरण में तमिलनाडु (Tamil Nadu) की टीम ने नौ मैचों में नौ जीत दर्ज की थी जबकि पंजाब (Punjab) ने आठ में से पांच मैच अपने नाम किए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अलूर: तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पंजाब (Punjab) के बीच विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और मैच का नतीजा नहीं निकलने के कारण ग्रुप चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तमिलनाडु की टीम सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंच गई. पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद तमिलनाडु ने बाबा अपराजित (Baba Aparajith) (56) की अर्धशतक के दम पर 39 ओवर में छह विकेट पर 174 रन बनाए.

पंजाब को मिला 195 रन का लक्ष्‍य
लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Markandey) और गुरकीरत सिंह (Gurkeerat Singh) ने दो-दो विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा और करण कालिया को एक-एक सफलता मिली. बारिश के खलल के बाद पंजाब को जीत के लिए वीजेडी पद्धति से 39 ओवर में 195 रन बनाने का लक्ष्य मिला.

पंजाब की पारी के दौरान 13वें ओवर में एक बार फिर से बारिश ने खलल डाला जिससे मैच को रोकना पड़ा. मैच रोके जाते समय पंजाब ने 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिये थे. सलामी बल्लेबाज सनवीर सिंह 21 रन पर खेल रहे थे जबकि कप्तान मनदीप सिंह 10 रन पर क्रीज पर मौजूद थे.



कार्तिक की टीम अजेय रथ पर सवार


ग्रुप चरण में तमिलनाडु की टीम ने नौ मैचों में नौ जीत दर्ज की थी जबकि पंजाब ने आठ में से पांच मैच अपने नाम किए. दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली तमिलनाडु की टीम जबरदस्‍त फॉर्म में है. उसके बल्‍लेबाज और गेंदबाज दोनों जबरदस्‍त फॉर्म में हैं. तमिलनाडु के ऑलराउंडर बाबा अपराजित इस समय कमाल के बल्‍लेबाज हैं और टूर्नामेंट के इस सीजन में रन बनाने में दूसरे नंबर पर हैं.

बारिश ने मुंबई को दिया झटका
वहीं दिन के एक अन्‍य क्‍वार्टर फाइनल में युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के तेजतर्रार अर्धशतक से मजबूती से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे मुंबई (Mumbai) को सोमवार को बारिश ने करारा झटका दिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नाजुक स्थिति में होने के बावजूद विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा. छत्तीसगढ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना पाई.

इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मुंबई को वीजेडी प्रणाली से 40 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला. जब उसने 11.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 95 रन बनाए थे तभी बारिश ने व्यवधान डाला और आखिर में मैच रद्द करना पड़ा.

4 साल पुरानी टीम से हारी श्रेयस अय्यर की सेना, क्‍वार्टरफाइनल से बाहर

एमएस धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की 20 साल पुरानी गाड़ी, इन खासियतों से हैं लैस
First published: October 21, 2019, 10:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading