लाइव टीवी

17 साल के इस बल्लेबाज ने 25 छक्कों की मदद से ठोके 564 रन, IPL में करोड़पति बनना तय!

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 11:37 AM IST
17 साल के इस बल्लेबाज ने 25 छक्कों की मदद से ठोके 564 रन, IPL में करोड़पति बनना तय!
यशस्वी जायसवाल विजय हजारे में सबसे ज्यादा 3 शतक ठोकने वाले खिलाड़ी

मुंबई के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) विजय हजारे ट्रॉफी 2019 (Vijay Hazare Trophy) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उनका औसत 100 से भी ज्यादा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) 2019 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजों से फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस मामले में सबसे टॉप पर हैं यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) जो खबर लिखे जाने तक विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. मुंबई के इस 17 साल के ओपनर ने विजय हजारे ट्रॉफी में गेंदबाजों की ऐसी क्लास ली कि अब उन्हें टीम इंडिया का भविष्य भी कहा जाने लगा है.

विजय हजारे में यशस्वी का प्रदर्शन
जैसा नाम वैसा ही काम. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)  ने अपने नाम के मुताबिक ही इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया. यशस्वी जायसवाल ने इस टूर्नामेंट में महज 6 मैच खेले और उन्होंने 112.80 की औसत से 564 रन ठोक डाले. यशस्वी जायसवाल ने इस टूर्नामेंट में 2 शतक और एक दोहरा शतक भी ठोका. यशस्वी जायसवाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं.

यशस्वी जायसवाल का औसत 100 से ज्यादा


पहले लिस्ट ए टूर्नामेंट में ही जमाई धाक
यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)  का ये प्रदर्शन इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि ये लिस्ट ए क्रिकेट में उनका डेब्यू टूर्नामेंट था. छत्तीसगढ़ के खिलाफ डेब्यू करने वाले यशस्वी ने पहले ही मैच में 44 रन बनाए. यशस्वी 6 रनों से अर्धशतक चूक गए लेकिन इसकी भरपाई उन्होंने अगले मैच में गोवा के खिलाफ शतक ठोक पूरी कर दी. गोवा के खिलाफ अल्लुर में यशस्वी ने 113 रनों की पारी खेली. इसके बाद कर्नाटक के खिलाफ वो 22 रन ही बना सके लेकिन अगले मैच में केरल के खिलाफ इस सलामी बल्लेबाज ने 122 रन ठोक दिए. झारखंड के खिलाफ तो यशस्वी ने कमाल ही कर दिया और उन्होंने 203 रन ठोक इतिहास रच दिया. वो लिस्ट ए में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए.

यशस्वी जायसवाल ने लगाए 25 छक्के

Loading...

यशस्वी के इस प्रदर्शन के दम पर मुंबई की टीम क्वार्टर फाइनल तक पहुंची और उसका मुकाबला छत्तीगढ़ से हुआ. मुंबई की टीम मौसम की वजह से ये मैच हार गई लेकिन इस मैच में भी यशस्वी ने 38 गेंद में नाबाद 60 रन ठोक दिए. अपनी इस पारी में यशस्वी ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए.

यशस्वी की खासियत
यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की खास बात ये है कि उनके पास तकनीक के साथ बड़े शॉट खेलने की काबिलियत है. यशस्वी बड़ी पारी खेलने का दम रखते हैं और उनके पास बड़े शॉट भी हैं. यशस्वी ने इस टूर्नामेंट में 25 छक्के जड़े हैं. अपने इस प्रदर्शन की वजह से यशस्वी अब अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलने के दावेदार हैं. मतलब यशस्वी पर कई फ्रेंचाइजियों की नजर होगी. क्योंकि यशस्वी सिर्फ ओपनिंग बल्लेबाज ही नहीं वो एक गेंदबाज भी हैं. ऐसे में अगर वो आईपीएल में करोड़पति बन जाए तो इसपर कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

क्रिकेट के मैदान पर सौरव गांगुली के वो किस्से, जो साबित करते हैं उनकी 'दादागिरी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...