अश्विन बोले- उम्र के साथ विजय शंकर के लिए चोटों को मैनेज करना होगा मुश्किल

विजय शंकर के स्ट्रगलर को लेकर अश्विन ने सुझाव दिया है (फोटो साभार-vijay_41)

विजय शंकर के स्ट्रगलर को लेकर अश्विन ने सुझाव दिया है (फोटो साभार-vijay_41)

विजय शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 223 रन बनाए और 4 विकेट झटके. वहीं, 9 टी20 में शंकर ने 101 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में क्वॉलिटी पेस बॉलिंग ऑल राउंडर कम ही होते हैं. कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. जब से हार्दिक पांड्या एक शुद्ध बल्लेबाज बने हैं, तब से ऐसे खिलाड़ी की तलाश फिर से शुरू हो गई है, जो सीम और बल्लेबाजी दोनों कर सकता है. ऐसे में एक नाम जो अक्सर सामने आता है वह है- विजय शंकर का. तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर को 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन तब से ही उनका परफॉर्मेंस खराब रहा है. रविचंद्रन अश्विन ने शंकर के फॉर्म पर अपना सुझाव दिया है.

अश्विन का कहना है कि 30 वर्षीय खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) की प्रगति चोटों के साथ खराब हो गई है. अश्विन ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा, ''विजय एक अच्छा खिलाड़ी है, जिसने विश्व कप खेला है और उसके पास काफी अनुभव है. उन्हें काफी चोटें आई हैं और इसे (चोटों को) समझने के लिए मुझसे बेहतर कोई इंसान नहीं हो सकता. कभी-कभी लोग चोट के प्रति संवेदनशील नहीं होते हैं.'' 2019 विश्व कप के बाद से शंकर की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में असमर्थता की बात करते हुए अश्विन ने कहा कि ऑलराउंडर को लगातार अच्छा खेलने के लिए अपनी चोटों को ठीक करने की जरूरत है.

IPL 2021: 40 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, सभी टीमों को लगेगा तगड़ा झटका

भारत के स्टार स्पिनर ने कहा, ''विजय शंकर ने संघर्ष जरूर किया है, लेकिन वह इसका हल निकालेंगे. वह अपनी चोटों को ठीक कर सकते हैं. जैसे-जैसे आप बूढ़े होते जाते हैं, चोटों को संभालना आसान नहीं होता. विजय लगभग 30-31 साल के हैं और जब आपकी उम्र बढ़ती है तो चोटों का प्रबंधन करना कठिन होता है.''
अश्विन ने शंकर के तमिलनाडु टीम में शामिल होने के बारे में भी बताया. अनुभवी ऑफ स्पिनर का मानना ​​है कि शंकर का अनुभव टीम के काम आएगा, खासकर जब से युवा और अनुभव के मिश्रण का दृष्टिकोण बना है. उन्होंने कहा, ''इसलिए मुझे लगता है कि हमें सही भूमिकाएं देनी चाहिए और हमें इसमें आने वाले युवाओं और वरिष्ठों के साथ संतुलन बनाना चाहिए. हमें आगे की तरफ देखना चाहिए, विजय शंकर के अनुभव का उपयोग करना चाहिए और इसमें युवाओं के साथ मिलाना चाहिए. यह तमिलनाडु क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. यदि हम एक अच्छा संतुलन बनाते हैं और युवाओं को अधिक अवसर देते हैं.''

नाइंसाफी के बाद छोड़ दिया था अपना देश, अब विलियमसन न्यूजीलैंड की टीम से खिलाएंगे टेस्ट मैच

टी20 विश्व कप की टीम का ऐलान होना बाकी है. इस टीम में जगह बनाने के लिए विजय शंकर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद और अन्य घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज