Home /News /sports /

रवि शास्त्री के बाद किसे बनाया जाए टीम इंडिया का कोच, पूर्व पाक क्रिकेटर ने सुझाया नाम

रवि शास्त्री के बाद किसे बनाया जाए टीम इंडिया का कोच, पूर्व पाक क्रिकेटर ने सुझाया नाम

सलमान बट्ट ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए विक्रम राठौर का नाम सुझाया है (PIC: AP)

सलमान बट्ट ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए विक्रम राठौर का नाम सुझाया है (PIC: AP)

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल लगभग समाप्त होने वाला है. भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के मुख्य कोच के रूप में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर का अनुबंध टी20 विश्व कप 2021 समाप्त होने के बाद खत्म हो जाएगा.

    नई दिल्ली. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल लगभग समाप्त होने वाला है. भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के मुख्य कोच के रूप में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर का अनुबंध टी20 विश्व कप 2021 समाप्त होने के बाद खत्म हो जाएगा. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि शास्त्री के इस पद के लिए फिर से आवेदन करने की संभावना नहीं है और वह उसी पद पर बने नहीं रहेंगे. इन अफवाहों के बावजूद कोई पुष्टि नहीं हुई है. ऐसे में प्रशंसक अनुमान लगा रहे हैं कि टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच कौन बनेगा. कुछ इस तरह की खबरें भी आईं कि बीसीसीआई जुलाई में श्रीलंकाई दौरे पर अंतरिम मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के प्रदर्शन से खुश था.

    टीम इंडिया के नए हेड कोच (Team India Head Coach) की अटकलों के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने अपना पक्ष रखते हुए सलाह दी है कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच किसे बनाया जाना चाहिए. पूर्व क्रिकेटर के अनुसार, टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) अगले मुख्य कोच के रूप में एक अच्छी पसंद हो सकते हैं. बट्ट ने कहा कि जो कोई भी इस पद पर आता है, उसका टीम के साथ उचित तालमेल होना चाहिए. क्योंकि विक्रम राठौर टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं और शास्त्री के कार्यकाल के दौरान उनके साथ रहे हैं. ऐसे में वह एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

    IND vs ENG 3rd Test: शार्दुल ठाकुर या इशांत, सूर्यकुमार यादव या पुजारा, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

    सलमान बट्ट का मानना ​​है कि भारत को एक कोच से ज्यादा किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है, जो पहले से ही मौजूदा टीम और उसमें चल रहे कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठा सके. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई अन्य विदेशी कोच इस पद के लिए आवेदन नहीं करता है तो राठौर का चयन हो सकता है.

    उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”जो भी नया मुख्य कोच बनता है, उसे खिलाड़ियों के साथ उचित तालमेल बिठाना चाहिए और उन्हें अपने कम्फर्ट जोन में रखना चाहिए. रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी के लिए विक्रम राठौर का नाम चर्चा में है. राठौर अपने समय में एक स्टाइलिश खिलाड़ी थे और वह वर्तमान में टीम के बल्लेबाजी कोच भी हैं. जब टीम मजबूत होती है तो उन्हें कोच की जरूरत नहीं होती. टीम इंडिया को एक ऐसे कोच की जरूरत है, जो पहले से ही टीम के साथ तालमेल बिठा सके. इसलिए, मुझे लगता है कि विक्रम राठौर मुख्य कोच पद के लिए उपयुक्त हैं. यदि कोई विदेशी कोच टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद आवेदन नहीं करता है तो वह इस पोजिशन के लिए एकदम फिट हैं.”
    10 दिन पहले भारतीय क्रिकेट से लिया था संन्यास, अब अमेरिका में चौके-छक्कों की बरसात कर जड़ी पहली फिफ्टी

    बता दें कि विक्रम राठौर ने 1996 से 1997 के बीच भारत के लिए छह टेस्ट और सात वनडे खेले हैं. हालांकि, उनका पंजाब और हिमाचल प्रदेश के लिए एक शानदार करियर था. उन्हें 2019 विश्व कप के बाद संजय बांगर की जगह बल्लेबाजी कोच नामित किया गया था और तब से भारतीय टीम के साथ उनके काम के लिए प्रशंसा की जाती है. पिछले कुछ दिनों में, वह मुख्य कोच की भूमिका में शास्त्री की जगह लेने वाले संभावित उम्मीदवारों में से एक के रूप में उभरे हैं.

    Tags: Cricket news, Rahul Dravid, Ravi shastri, Salman butt, Team India Head Coach, Vikram rathour

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर