कभी था टीम इंडिया का सेलेक्टर अब बन सकता है बैटिंग कोच, राहुल द्रविड़ करते हैं काफी भरोसा!

16 अगस्त को टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान होना है, खबरों के मुताबिक रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का हेड कोच बने रहना तय है लेकिन बल्लेबाजी कोच बदलेगा और उसका नाम भी तय हो गया है

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 4:18 PM IST
कभी था टीम इंडिया का सेलेक्टर अब बन सकता है बैटिंग कोच, राहुल द्रविड़ करते हैं काफी भरोसा!
विक्रम राठौड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 4:18 PM IST
शुक्रवार, 16 अगस्त का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस और टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है क्योंकि इस दिन भारत के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान होने वाला है. खबरों के मुताबिक कपिल देव (Kapil Dev) की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी टीम इंडिया के नए हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच का ऐलान कर सकती है. वैसे मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बरकरार रखा जा सकता है लेकिन बैटिंग कोच और फील्डिंग कोच में बदलाव किया जा सकता है.

विक्रम राठौड़ होंगे बैटिंग कोच?
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की मानें तो टीम इंडिया के पूर्व ओपनर विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) को बल्लेबाजी कोच बनाया जा सकता है. आपको बता दें बैटिंग कोच पद के लिए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट, मार्क रामप्रकाश, अमोल मजूमदार, ऋषिकेश कनितकर, प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत और तिलन समरावीरा और विक्रम राठौड़ ने अर्जी दी है. हालांकि टीम इंडिया किसी भारतीय को ही कोचिंग स्टाफ में चाहती है जिसके बाद इस रेस में विक्र राठौड़ को सबसे आगे बताया जा रहा है.

विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच बनने की रेस में सबसे आगे


कौन हैं विक्रम राठौड़?
आपको बता दें विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) एक ओपनिंग बल्लेबाज थे जिन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले. विक्रम राठौड़ को भारतीय टीम में खेलने का ज्यादा मौका तो नहीं मिला लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलने वाले राठौड़ का औसत तकरीबन 50 का था. साल 2012 में वो टीम इंडिया के सेलेक्टर भी रहे.

विक्रम राठौड़ और राहुल द्रविड़

Loading...

राहुल द्रविड़ करते हैं भरोसा
नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड ऑफ क्रिकेट और पूर्व  भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) की काबिलियत पर काफी भरोसा है. इसी साल विक्रम राठौड़ को इंडिया ए का बैटिंग कोच बनाया गया था और राहुल द्रविड़ ने ही उनके नाम की सिफारिश की थी. शायद यही वजह है कि अब वो टीम इंडिया के बैटिंग कोच भी बन सकते हैं.


संन्यास के ऐलान पर दूसरी बार पलटे क्रिस गेल, अब कही ये बात

India Vs West Indies: पैवेलियन लौटते हुए क्रिस गेल को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रोका और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...