विक्रम राठौड़ बनेंगे टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच, संजय बांगड़ का हटना तय

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 9:26 PM IST
विक्रम राठौड़ बनेंगे टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच, संजय बांगड़ का हटना तय
संजय बांगड़ की जगह विक्रम राठौड़ बनेंगे बल्लेबाजी कोच

भारतीय क्रिकेट टीम का सपोर्ट स्टाफ(Indian Cricket Team Support Staff) तय हो गया है, संजय बांगर (Sanjay Bangar) की जगह अब विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) लेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 9:26 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के हेड कोच के ऐलान के बाद अब टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ (Indian Cricket Team Support Staff) भी तय हो गया है. मुंबई में बीसीसीआई हेडक्वार्टर में कई उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच बदलने का फैसला लिया है. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में सेलेक्शन कमेटी ने संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की जगह विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) को बल्लेबाजी कोच बनाने की सिफारिश की है.

सेलेक्शन कमेटी ने बल्लेबाजी कोच के लिए तीन नाम बीसीसीआई के सीईओ के पास भेजे हैं जिसमें सबसे ऊपर विक्रम राठौड़ हैं. दूसरे नंबर पर संजय बांगड़ और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के मार्क रामप्रकाश हैं.

राहुल द्रविड़ के करीबी माने जाते हैं विक्रम राठौड़


संजय बांगड़ से पूछे गए तीखे सवाल

आपको बता दें संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का बल्लेबाजी कोच पद से हटना तय ही माना जा रहा था. दरअसल इंटरव्यू के दौरान उनसे कई तीखे सवाल पूछे गए थे. टेलीग्राफ की रिपोर्ट की मानें तो बांगड़ से तकरीबन डेढ़ घंटे तक सवाल पूछे गए. बांगड़ से टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को सेट नहीं कर पाने पर सवाल पूछा गया. साथ ही दो साल के कार्यकाल में वो टीम इंडिया के लिए चौथे नंबर का बल्लेबाज भी तय नहीं कर पाए, जिसपर उनसे सवाल पूछे गए. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के मामले में भी उनसे सवाल किए गए.

बॉलिंग कोच बने रहेंगे भरत अरुण


गेंदबाजी कोच बने रहेंगे भरत अरुण
Loading...

सेलेक्शन कमेटी ने भरत अरुण (Bharat Arun) को ही टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बरकरार रखने की सिफारिश की है. गेंदबाजी कोच के लिए तीन नामों की सिफारिश हुई जिसमें पहले नंबर पर भरत अरुण, दूसरे नंबर पर पारस महाम्ब्रे और तीसरे नंबर पर वेंकटेश प्रसाद हैं.

आर श्रीधर भी फील्डिंग कोच पद पर बने रहेंगे


फील्डिंग कोच बने रहेंगे श्रीधर
गेंदबाजी कोच के अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) को भी उनके पद पर बनाए रखने की सिफारिश की गई है. जिन तीन लोगों की लिस्ट बीसीसीआई के सीईओ के पास भेजी गई है उसमें सबसे ऊपर आर श्रीधर, दूसरे नंबर पर अभय शर्मा और तीसरे पर टी दिलीप हैं. श्रीधर और भरत अरुण 2021 टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे.

विंडीज गेंदबाजों ने उड़ाए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के होश, सिर्फ 25 रन पर गिरे 3 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 8:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...