Road Safety World Series: युवराज ने जड़े लगातार 4 छक्के, विनय कुमार बोले-पाजी वर्ल्ड कप की याद दिला दी

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के एक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ लगातार 4 छक्के जड़े. (Vinay Kumar R/Twitter)

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के एक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ लगातार 4 छक्के जड़े. (Vinay Kumar R/Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) शनिवार को पुराने अंदाज में नजर आए. उन्होंने रायपुर में हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के एक मैच में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के खिलाफ 4 गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाकर 2007 टी20 वर्ल्ड कप (2007 T20 World cup) की यादें ताजा करा दीं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 10:00 AM IST
  • Share this:

रायपुर. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) शनिवार को पुराने अंदाज में नजर आए. उन्होंने रायपुर में हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के एक मैच में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के खिलाफ 4 गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाकर 2007 टी20 वर्ल्ड कप (2007 T20 World cup) की यादें ताजा करा दीं. इस मैच में इंडिया लीजेंड्स (Indian Legends) की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज विनय कुमार भी युवराज की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए. उन्होंने युवराज के साथ ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि युवी पाजी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप की यादें ताजा करा दीं. जब उनका बल्ला बोलता है तो स्टेडियम में दर्शक जोश से भर जाते हैं. सिक्स के लिए उनका प्यार काफी पुराना है.

युवराज ने इंडिया लीजेंड्स के पारी के 18वें ओवर में ये कारनामा किया. ये ओवर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जेंडर डी ब्रुएन फेंकने आए थे. ब्रुएन के ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना. इसके बाद युवराज ने गियर बदला और इस गेंदबाज की लगातार चार गेंदों पर 4 छक्के लगाए. ओवर की आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. इस तरह युवराज ने इस ओवर में 24 रन बनाए. अपनी इस पारी के जरिए युवराज ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्कों के रिकॉर्ड की याद दिला दी. तब उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाए थे. हाल ही में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की. उन्होंने श्रीलंका के स्पिनर अकीला धनंजय के ओवर में ऐसा किया था.

vinay kumar, yuvraj singh, road safety world series
विनय कुमार ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के एक मैच में लगातार 4 छक्के लगाने पर युवराज को बधाई दी. (Vinay Kumar/Twitter)


युवराज ने मैच में 52 रन बनाने के साथ 2 विकेट भी लिए

मैच में युवराज ने 22 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के लगाए. इंडिया लीजेंड्स की ओर से सचिन तेंदुलकर ने 60, एस बद्रीनाथ ने 42 और युसूफ पठान ने 10 गेंद पर 23 रन बनाए. निर्धारित 20 ओवर में इंडिया लीजेंड्स ने तीन विकेट खोकर 204 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही.

एंड्रयू पुटिक (41) और मोर्ने वाक विक (48) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी. यूसुफ पठान ने तीन और युवराज सिंह ने दो विकेट लिए. युवराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया. दक्षिण अफ्रीका की यह 5 मैच में दूसरी हार है. अंक तालिका की बात की जाए तो इंडिया लीजेंड्स 20 अंक के साथ टॉप पर है. श्रीलंका 16 अंक के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका 12 अंक के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. सीरीज का फाइनल 21 मार्च को खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज