विनोद कांबली से लाइव शो में सचिन को लेकर बहस करने लगा 39 शतक ठोकने वाला पाकिस्तानी बल्लेबाज

विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर बचपन से एक दूसरे के साथ क्रिकेट खेले. (Instagram/Vinod Kambli)

विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर बचपन से एक दूसरे के साथ क्रिकेट खेले. (Instagram/Vinod Kambli)

विनोद कांबली टीवी शो में बताते हैं कि शारजाह में खेले गए मैच में वसीम अकरम ने सचिन तेंदुलकर के हेलमेट पर गेंद मारी थी, तब वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े थे. हेलमेट पर लगने के बाद सचिन थोड़े परेशान हो गए थे लेकिन फिर उन्होंने गेंद को बाउंड्री ही नहीं बल्कि स्टेडियम के पार पहुंचा दिया था. इस पर यूसुफ उनसे बहस करने लगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी खेल में आमना-सामना हो, खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस का जोश भी चरम पर होता है. यदि मैदान क्रिकेट का हो तो जलवा ही अलग होता है. इतना ही नहीं, इन दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर अकसर आपस में टीवी शो में बहस करने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर है जो करीब आठ साल पुराना है. इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) आमने-सामने हैं जो दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़े वाकये पर भिड़ जाते हैं.

वीडियो क्लिप साल 2013 का है, जिसमें एक पाकिस्तानी एंकर विनोद कांबली से सवाल करता है. वह सचिन तेंदुलकर के बारे में सवाल करता है कि जब भी यह भारतीय दिग्गज पाकिस्तान के खिलाफ खेला है तो थोड़ा दबाव नजर आया है. इस पर विनोद कांबली कहते हैं, 'दबाव तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर होता है, जब भी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होते हैं क्योंकि जो इस दबाव को झेल लेते हैं, वो कामयाब हो जाते हैं.'

इसे भी देखें, अख्तर पर भड़के मोहम्मद आसिफ, 2007 बल्ला कांड पर दी चुप रहने की सलाह

कांबली आगे कहते हैं, 'जब भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना होता है तो तैयारी करने का सबका अलग ही तरीका होता है. सचिन का मुझे अब भी याद है कि वह कैसे रात में चलने लगते थे.' वह शारजाह का जिक्र करते हैं और वसीम अकरम की गेंद पर छक्का मारने की बात करते हैं.
वह बताते हैं कि वसीम अकरम ने सचिन के हेलमेट पर गेंद मारी थी, तब वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े थे. हेलमेट पर लगने के बाद सचिन थोड़े परेशान हो गए थे लेकिन फिर उन्होंने गेंद को बाउंड्री ही नहीं बल्कि स्टेडियम के पार पहुंचा दिया था. इस पर मोहम्मद यूसुफ उन्हें टोकते हैं और कहते हैं कि शारजाह में ऐसा नहीं हुआ था कि गेंद लगने के बाद सचिन ने स्टेडियम के पार कोई शॉट मारा हो.

Youtube Video

यूसुफ आगे कहते हैं, 'मुझे याद है कि वसीम भाई (अकरम) ने एक दिन पहले कहा था कि वह सुबह सचिन को गेंद मारेंगे और उन्होंने ऐसा किया भी लेकिन सचिन ने उस मैच में अगली गेंद पर कोई शॉट नहीं मारा था. आप जो सही है वही बताएं, कोई एक्स्ट्रा बात ना घुसाएं क्योंकि आप ऐसा करेंगे तो सामने से भी अलग ही बात सामने आएगी. आप वो असलियत बताएं जो वहां मैदान पर हुआ था.'



इससे पहले भारत के दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी इस वाकये का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि शारजाह में सचिन ने जब वसीम अकरम को छक्का लगाया था, तो हेलमेट को ना तो बदला था और ना ही वह गेंद लगने से किसी भी तरह डरे थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज