विनोद राय ने बताया, किस टीम से बीसीसीआई के घरेलू सत्र में खेलेंगे लद्दाख के खिलाड़ी

जम्मू- कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटने के बाद वहां के क्रिकेटर्स को चिंता थी कि आने वाले घरेलू सत्र में उनका क्या होगा

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:09 PM IST
विनोद राय ने बताया, किस टीम से बीसीसीआई के घरेलू सत्र में खेलेंगे लद्दाख के खिलाड़ी
विनोद राय ने साफ कर दिया है कि लद्दाख के क्रिकेटर्स रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर का ही प्रतिनि‌धित्व करेंगे
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:09 PM IST
जम्मू कश्मीर से लद्दाख के अलग होने के बाद देश के क्रिकेटर्स के बीच सबसे बड़ा सवाल यह ‌था कि अब लद्दाख के खिलाड़ी बीसीसीआई के शुरू होने वाले घरेलू सत्र में किस तरह से खेलेंगे. जिसका जवाब प्रशासकों की समिति (सीओए) मुख्य विनोद राय ने दे दिया. सीओए चीफ ने साफ कर दिया है कि  लद्दाख के क्रिकेटर्स घरेलू सर्किट में जम्मू- कश्मीर की ओर से ही खेलेंगे.

सरकार ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में से लद्दाख को अलग करके  दो केन्द्र शासित प्रदेश बना दिए थे, लेकिन बीसीसीआई अभी लद्दाख के लिए कोई अलग क्रिकेट संघ नहीं बनाने वाला है.

विनोद राय ने कहा कि हम अभी लद्दाख के लिए कोई अलग से क्रिकेट संघ बनाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.  खिलाड़ी बीसीसीआई के घरेलू सर्किट में जम्मू- कश्मीर का ही प्रतिनिधित्व करेंगे.

वोटिंग के अधिकार पर नहीं हुई चर्चा

हालांकि अभी तक इस टीम में लद्दाख का कोई भी खिलाड़ी नहीं है. रणजी ट्रॉफी सत्र दिसंबर में शुरू होगा.  पूछने पर कि क्या लद्दाख को भी  पुडुचेरी की तरह बीसीसीआई का वोटिंग का अधिकार रहेगा, जो केन्द्र शासित प्रदेश है. इस पर राय ने कहा कि अभी इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सब कुछ चंडीगढ़ की ही तरह रहेगा, जो केन्द्र शासित प्रदेश है. जहां के खिलाड़ी घरेलू सर्किट में पंजाब या हरियाणा से खेल सकते हैं.

जम्मू कश्मीर के लिए आर्टिकल 370 हटाने के बाद कश्मीर के हालात पर राय ने कहा कि उन्हें यकीन है कि पिछले साल की तरह इस साल भी जम्मू कश्मीर के घरेलू मैच श्रीनगर में ही होंगे.  वैकल्पिक मैदान को लेकर अभी तक कोई भी चर्चा नहीं हुई है.

सरफराज अहमद ने कहा...हमारे बछड़े कुर्बान होने को तैयार हैं
Loading...

गेंदबाजी कोच के लिए इस पूर्व खिलाड़ी ने किया आवेदन
First published: August 6, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...