होम /न्यूज /खेल /IND vs WI: विराट कोहली घर पर अपने 100वें वनडे को नहीं बना सके यादगार, शतक का इंतजार भी बढ़ा

IND vs WI: विराट कोहली घर पर अपने 100वें वनडे को नहीं बना सके यादगार, शतक का इंतजार भी बढ़ा

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में 18 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में 18 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) घरेलू सरजमीं पर अपने 100वें वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को यादगार नहीं बना सके. वह वेस्टइंडीज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) घरेलू सरजमीं पर अपने 100वें वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को यादगार नहीं बना सके. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे (IND vs WI 2nd ODI) में मात्र 18 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए और ओडियन स्मिथ का शिकार हो गए. उन्होंने मैच में 30 गेंद खेलीं.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया के शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिर गए. रोहित शर्मा को केमार रोच ने पारी के तीसरे ही ओवर में चलता कर दिया. पंत ने इस मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली लेकिन वह भी 18 रन बनाकर पारी के 12वें ओवर में ओडियन स्मिथ का शिकार हो गए. इसी ओवर में ही स्मिथ ने विराट कोहली को शाई होप के हाथों कैच करा दिया. विराट ने 30 गेंद खेलीं और 3 चौके लगाए.

इसे भी देखें, विराट कोहली को आखिर क्यों इस पूर्व पेसर ने फिर कप्तानी सौंपने की कही बात, जानिए वजह

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने पारी को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. राहुल 49 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए, जिन्होंने 48 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े. सूर्यकुमार ने 83 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 64 रन की शानदार पारी खेली जो 177 के स्कोर पर टीम के 5वें विकेट के रूप में आउट हुए.

इसी के साथ विराट का 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार भी बढ़ गया. उन्होंने पिछला अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर टेस्ट मैच में लगाया था. तब से विराट का 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार हो रहा है.

विराट कोहली के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 259  वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिनमें 43 शतक और 64 अर्धशतकों की बदौलत कुल 12311 रन बनाए हैं. उनका औसत करीब 58 का है. घरेलू सरजमीं (भारत में) पर उन्होंने 100 वनडे मैचों में कुल 5020 रन बनाए हैं जिनमें 19 शतक शामिल हैं. इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने 99 मैचों में 27 शतकों की बदौलत कुल 7962 और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3227 रन ठोके हैं.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Indian cricket, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें