विराट कोहली फुटबॉल खेलते हुए नजर आए, लोगों की ने मेसी-रोनाल्डो से तुलना, देखें वायरल वीडियो

विराट कोहली इन दिनों मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल मे हैं.

विराट कोहली इन दिनों मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल मे हैं.

सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का फुटबॉल खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. कोहली फिलहाल मुंबई में हैं और इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. लोगों ने विराट कोहली की फ्री किक की तुलना मेसी-रोनाल्डो से की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं. कोहली इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के साथ मुंबई में बीसीसीआई द्वारा बनाए गए बायो-बबल में है. भारतीय खिलाड़ी 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे जहां उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरान सोशल मीडिया पर विराट कोहली का फुटबॉल खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कोहली ने खुद शेयर किया है.

कोहली नेट पर बल्लेबाजी की अभ्यास के बजाए फुटबॉल ग्राउंड पर नजर आ रहे हैं. वीडियो में कोहली लॉन्ग शॉट की प्रैक्टिस करते काफी दूर से फ्री किक जमाते हैं. गेंद घूमते हुए नेट की ओर जाती है लेकिन जाल में फंसने के बजाए पोल से टकराकर दूर निकल जाती है. गोल से चूकने के बाद कोहली अपना चेहरा हाथों से छिपा लेते हैं. बता दें कि आईपीएल के दौरान अक्सर विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथियों के साथ फुटबॉल खेलते हुए नजर आते हैं. भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील क्षेत्री उनके करीबी दोस्त भी हैं.

विराट कोहली ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि एक्सीडेंटल क्रॉसबार चैलेंज (Accidental Crossbar Challenge) और साथ में हंसते हुए की इमोजी भी शेयर की. विराट कोहली के इस पोस्ट पर उनकी इंडियन सुपर लीग की टीम एफसी गोवा ने भी कमेंट किया और लिखा कि वाह! क्या शानदार प्रयास था! इसके अलावा लोगों ने कोहली के फुटबॉल स्किल की तुलना बार्सिलोना स्टार लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की है.


धोनी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उतरते ही सर्वाधिक टेस्ट मैचों में भारत की अगुआई करने वाले कप्तान बन जाएंगे और मैच जीतने पर दुनिया के सबसे सफल कप्तानों की सूची में चौथे नंबर पर काबिज हो जाएंगे. कोहली ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया है और वह महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी पर हैं. पहली बार 2014 में टेस्ट टीम की कमान संभालने वाले कोहली अब तक जिन 60 मैचों में कप्तान रहे हैं उनमें से 36 में भारत ने जीत दर्ज की है जो भारतीय रिकॉर्ड है. धोनी 60 मैचों में 27 जीत के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के अलावा मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस दौरान एक जीत से कोहली सर्वाधिक मैचों में जीत दर्ज करने वाले कप्तानों की सूची में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ देंगे. लॉयड की अगुआई में वेस्टइंडीज ने 74 मैच खेले, जिनमें से 36 में उसने जीत हासिल की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज