लाइव टीवी

विराट कोहली बने इस ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर की कठपुतली, हर बार कर देता है आउट

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 6:33 PM IST
विराट कोहली बने इस ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर की कठपुतली, हर बार कर देता है आउट
विराट कोहली. (AP Photol)

विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनियाभर में बहुत कम गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी होती है. लेकिन एडम जंपा (Adam Zampa) के सामने वे नहीं चल पाते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया (India-Australi) के बीच मुंबई वनडे (Mumbai ODI) में कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय बल्‍लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस बार टीम की नैया नहीं बचा पाए. वे मुंबई वनडे में नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी के उतरे थे और 16 रन बनाकर आउट हो गए. उन्‍हें लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने आउट किया. कोहली ने भारतीय पारी के 32वें ओवर में जंपा की पहली गेंद पर शानदार छक्‍का लगाया. लेकिन अगली गेंद पर वे लौटता कैच दे बैठे. इस तरह से कोहली पर एक बार फिर से एडम जंपा की स्पिन भारी पड़ गई.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत की टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 255 रन पर सिमट गई. यह स्‍कोर इस मैदान के पुराने रिकॉर्ड के आधार पर काफी कम है.

virat kohli adam zampa, virat kohli score, ind vs aus odi, india australia odi, live cricket score, विराट कोहली एडम जंपा, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, कोहली स्‍कोर
एडम जंपा टीम के साथ विकेट का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)


जंपा से 4 बार आउट हो चुके हैं कोहली

कोहली को दुनियाभर में बहुत कम गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी होती है. लेकिन एडम जंपा के सामने वे नहीं चल पाते. पिछले एक साल में वह इस गेंदबाज के खिलाफ 4 बार आउट हो चुके हैं. जंपा के खिलाफ कोहली ने 130 रन की स्‍ट्राइक रेट से 123 रन बनाए हैं लेकिन वे आउट भी इसी गेंदबाज से होते हैं. भारतीय कप्‍तान को वनडे क्रिकेट में वे सबसे ज्‍यादा बार आउट करने वाले स्पिनर हैं. जंपा के अलावा ग्रीम स्‍वान और सूरज रंदीव ने भी कोहली को 4-4 बार आउट किया है.

virat kohli stats, virat kohli records, virat kohli career, virat kohli 2010 2019 records, virat kohli news, विराट कोहली रिकॉर्ड, विराट कोहली बल्‍लेबाजी, विराट कोहली करियर, विराट कोहली 10 साल आंकड़े, विराट कोहली न्‍यूज
विराट कोहली ने पिछले 10 साल में 42 शतक लगाए हैं.


कोहली को आउट करने में रामपॉल आगेवहीं वनडे में विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने वाले गेंदबाजों में जंपा संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर है. इस लिस्‍ट में सबसे ऊपर वेस्‍टइंडीज के रवि रामपॉल हैं जिन्‍होंने 6 बार विराट कोहली को आउट किया. श्रीलंका के थिसारा परेरा और न्‍यूजीलैंड के टिम साउदी ने कोहली को वनडे में 5-5 बार आउट किया है. ऑस्‍ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन ने कोहली को 4 बार आउट किया है.

सिर पर गेंद लगने के बाद ऋषभ पंत को आए चक्कर, केएल राहुल करने लगे विकेटकीपिंग

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे के दौरान स्‍टेडियम में विरोध-प्रदर्शन, ये रही वजह‍

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर