वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे धोनी, विराट कोहली के कहने पर बदला इरादा!

ICC Cricket World Cup के बाद MS Dhoni संन्यास लेने वाले थे लेकिन तभी विराट कोहली उनके पास पहुंचे और उन्हें ये समझाया

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:04 PM IST
वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे धोनी, विराट कोहली के कहने पर बदला इरादा!
वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे धोनी, विराट कोहली के कहने पर बदला इरादा
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:04 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद विकेटकीपर एम एस धोनी तुरंत संन्यास लेने वाले थे लेकिन कप्तान विराट कोहली के कहने पर उन्होंने अपना इरादा टाल दिया. DNA में छपी रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली के करीबी ने ये जानकारी दी कि धोनी संन्यास लेने वाले थे और विराट ने उन्हें ऐसा करने से रोका. रिपोर्ट की मानें तो धोनी ने कुछ खिलाड़ियों को पहले ही अपने संन्यास के बारे में बता दिया था. चेन्नई सुपरकिंग्स में उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ी जानते थे कि वर्ल्ड कप के बाद धोनी क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं.

चीफ सेलेक्टर ने की धोनी से बात
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी धोनी से उनके भविष्य की योजनाओं पर बातचीत की थी. इस बैठक में एमएसके प्रसाद ने धोनी से सीधे कह दिया था कि भविष्य में टीम इंडिया के पहले विकेटकीपर ऋषभ पंत होंगे, हालांकि धोनी पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया.

विराट कोहली और एम एस धोनी


DNA को विराट कोहली के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी कि विराट कोहली ने धोनी को संन्यास टालने के लिए कहा. विराट के मुताबिक धोनी अभी फिट हैं और वो अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं. विराट कोहली भी चाहते हैं कि धोनी ऋषभ पंत को बतौर खिलाड़ी बेहतर बनाएं, उनके खेल को तराशें.

आपको बता दें सोमवार को रिपोर्ट आई थी कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप तक खिलाने का मकसद मेंटॉर के तौर पर उनकी सेवाएं लेना है. रिपोर्ट के मुताबिक,  'अगर पंत चोटिल होते हैं तो कौन है जो उनका विकल्प होगा. सच कहूं तो दूसरी तरफ हमारे पास जितने भी नाम हैं, उनमें से कोई भी धोनी का मुकाबला करने के लायक नहीं है. हां, इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि पंत टीम का भविष्य हैं और उन्हें सभी फॉर्मेट्स में आजमाया जाए, लेकिन धोनी का मार्गदर्शन और मौजूदगी भी बहुत जरूरी है.'

ये भी पढ़ें
Loading...

1 अगस्त से बदल जाएगी टेस्ट मैच की ड्रेस, अब ऐसे कपड़े पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़: इंडियन क्रिकेट की नई रन मशीन
First published: July 23, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...