लाइव टीवी

टीम इंडिया जल्द खेल सकती है डे-नाइट टेस्ट, सौरव गांगुली को मिला विराट कोहली का साथ

भाषा
Updated: October 26, 2019, 11:37 AM IST
टीम इंडिया जल्द खेल सकती है डे-नाइट टेस्ट, सौरव गांगुली को मिला विराट कोहली का साथ
भारतीय टीम ने अब तक कोई डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है

बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) डे-नाइट टेस्ट मैच के समर्थक हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) डे-नाइट टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और निकट भविष्य में इसका आयोजन हो सकता है.गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को मुंबई में कोहली (Virat Kohli) से मुलाकात की थी.

गांगुली ने ईडन गार्डन्स में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा उनके सम्मान मे आयोजित कार्यक्रम से इतर कहा, ‘मुझे कहना होगा कि विराट कोहली इसके लिए सहमत हैं. ऐसी खबरें हैं कि वह दिन-रात्रि टेस्ट नहीं खेलना चाहता है जो कि सहीं नहीं है. इसलिए एक बार जब टीम का कप्तान इससे सहमत हो जाता है, तो चीजें आसान हो जाती है. हम देखेंगे कि इसे कैसे आगे बढ़ा सकते हैं. खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है.’

सौरव गांगुली डे-नाइट टेस्ट के वकालत
पूर्व भारतीय कप्तान ने गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने की वकालत की है जिससे अधिक से अधिक दर्शक मुकाबले का लुत्फ उठाने मैदान पहुंचे. गांगुली ने कहा, ‘हम सभी इस बारे में विचार कर रहे हैं और कुछ करने की कोशिश करेंगे. मैं दिन-रात्रि टेस्ट का समर्थक हूं. मुझे हालांकि नहीं पता कि ऐसा कब होगा. लेकिन जब तक मैं इस स्थिति में हूं, इसकी लिये कोशिश जारी रखूंगा.’

sourav ganguly, bcci, cricket news
गांगुली ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर संभाला बीसीसीआई का कामकाज


यह हालांकि उल्लेख किया जाना चाहिए कि अगर गांगुली का कार्यकाल जुलाई से आगे नहीं बढ़ाया जाता है, तो भारतीय सरजमीं पर दिन-रात्रि टेस्ट का इंतजार बढ़ सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर अगले साल दिसंबर-जनवरी में टेस्ट श्रृंखला खेलेगी.

गुरुवार को हुई थी सौरव गांगुली और विराट कोहली की मुलाकात
Loading...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली  और सचिव जय शाह ने गुरुवार को  भारतीय कप्तान विराट कोहली और वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा से मुलाकात की थी. इस बैठक में क्रिकेट की आगे की योजनाओं पर चर्चा की गई थी जिसमें डे नाइट टेस्ट शामिल था. इस मीटिंग में भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री शामिल नहीं हुए थे. हालांकि इस बात की उम्मीद की जताई जा रही है कि दोनों की मुलाकात कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हो सकती है. भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर 22 नवंबर से दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा.

वापसी करने को तैयार धोनी, GYM में बहा रहे हैं पसीना, तेजी से वायरल हुआ Video

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर आई बड़ी खबर, जानिए सर्जरी को लेकर क्या है प्लान?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...