जब साउथ अफ्रीका का सामना कर रही होगी टीम, उस समय बांग्लादेश में बल्ले से धमाल मचाएंगे कोहली!

जब साउथ अफ्रीका का सामना कर रही होगी टीम, उस समय बांग्लादेश में बल्ले से धमाल मचाएंगे कोहली!
विराट कोहली एशिया इलेवन की ओर से खेल सकते हैं. (फाइल फोटो)

12 से 18 मार्च के बीच टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी, मगर उस सीरीज में फैंस शायद चार बड़े चेहरे नहीं देख पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 8:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज चार मार्च को खत्म होगी और फिर इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 12 से 18 मार्च तक तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. मगर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव  गांगुली (Sourav Ganguly) ने कप्तान कोहली के अलावा मोहम्मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव का नाम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भेजा है. बांग्लादेश के संस्‍थापक बंगबंधु शेख मुजीब उर रहमान की 100वीं जयंती पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज करवाने की तैयारी कर रहा है.

सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों की उपलब्‍धता देखने के बाद गांगुली ने बीसीबी (BCB) को नाम भेजे. सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों की उपलब्‍धता जांचने के बाद गांगुली ने बीसीबी को खिलाड़ियों ने नाम भेजे हैं. कोहली, शमी, धवन और कुलदीप एशिया इलेवन का प्रतिनिधित्व करेंगे.  सूत्र ने बताया कि नाम भेजे हुए समय हो गया है, क्योंकि बीसीबी को एशिया टीम तैयार करने लिए बीसीसीआई की ओर से सूची की जरूरत थी.

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कुछ समय पहले कहा था कि उन्हें उम्‍मीद है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इस मैच में खेलेंगे, क्योंकि इस मैच को इंटरनेशनल स्तर का दर्जा मिल गया है और हर कोई इसे लेकर गंभीर है. एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दोनों मुकाबले शेर ए बांग्ला स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे.



टेस्ट सीरीज में निराशजनक शुरुआत



हालांकि विराट और शमी के इस सीरीज में हिस्सा लेने की संभावनाएं फैंस को कम ही लग रही है, क्योंकि 18 मार्च को भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी खेलना है और दोनों ही खिलाड़ी टीम के अहम सदस्य हैं. हालांकि एक संभावना ऐसी भी बन रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान संभाल सकते हैं . वहीं ऐसा भी हो सकता है कि कोहली तीसरा वनडे खेलकर बांग्लादेश में ए‌शिया इलेवन की ओर से सीरीज का दूसरा मैच खेलने के लिए रवाना हो जाए. फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का टेस्ट सीरीज का आगाज  निराशजनक रहा. वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान सिर्फ दो रन ही बना पाए. उनके अलावा भारत का शीर्ष क्रम भी पूरी तरह से फ्लाॅप रहा.

क्रिकेट खेलने के लिए घर से 'भाग' गईं थीं पूनम यादव, अब वर्ल्ड कप में किया कमाल

IND vs NZ: पहले ही दिन कांपे बल्लेबाजों के पैर, अजिंक्य रहाणे ने संभाला मोर्च
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading