खेल

IPL 2020: विराट-डिविलियर्स की 100 रन की साझेदारी से बने ये खास रिकॉर्ड्स

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच 47 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी हुई.
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच 47 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी हुई.

इस मैच में विराट (Virat Kohli) और डिविलियर्स (AB De villiers) के बीच तीसरे विकेट के लिए 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी हुई. विराट और एबी ने अपनी इस एक और साझेदारी के दम पर आईपीएल में एक नया इतिहास रच दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 7:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) के नाबाद 33 रन और एबी डिविलियर्स (AB De villiers) की 33 गेंद में नाबाद 73 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मैच में विराट और डिविलियर्स के बीच तीसरे विकेट के लिए 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी हुई. विराट और एबी ने अपनी इस एक और साझेदारी के दम पर आईपीएल में एक नया इतिहास रच दिया है.

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में केकआर (Kolkata Knight Ridres) की टीम 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 112 रन ही बना सकी. इस जीत के आईपीएल प्वॉइंट टेबल में बैंगलोर तीसरे स्थान पर आ गई है और कोलकाता चौथे स्थान पर खिसक गई है. आरसीबी के ओपनर आरोन फिंच और देवदत्त पडीक्कल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, प्रसिद्ध कृष्णा ने फिंच और आंद्रे रसेल ने पडीक्कल को आउट कर वापसी की.

IPL 2020: ओलों की तरह चलती कारों पर गिरे एबी डिविलियर्स के छक्‍के, रोका गया ट्रैफिक, Video



फिंच और पडीक्कल के आउट होने के बाद विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी का कमाल एक बार फिर से देखने को मिला. दोनों ने मिलकर 47 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी की और कुछ खास रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. विराट और डिविलियर्स की जोड़ी ऐसी पहली जोड़ी बन गई है, जिसने आईपीएल में अबतक 10 बार 100 रनों की साझेदारी निभाई है.
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ियां:
10 - विराट कोहली और एबी डिविलियर्स
9 - विराट कोहली और क्रिस गेल
6 - शिखर धवन और डेविड वॉर्नर
5 - जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वॉर्नर
5 - गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा

एबी डिविलियर्स ने अपनी इस विस्फोटक पारी में पांच चौके और छह गगनचुंबी छक्के जड़े. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आईपीएल इतिहास में 3000 रनों की पार्टनरशिप करने का बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है.
इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों ने खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी टीम के 10 खिलाड़ियों ने एक ही मैच में 30+ स्कोर और विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है.IPL 2020: कोहली ने की डिविलियर्स की तारीफ, बोले- ऐसी पिच पर सिर्फ एबी ही कर सकते हैं ऐसी बैटिंगबल्लेबाज: आरोन फिंच (47), देवदत्त पडीक्कल (32), विराट कोहली (33*), एबी डिविलियर्स (73*)गेंदबाज: क्रिस मौरिस (2), नवदीप सैनी (1), मोहम्मद सिराज (1), वाशिंगटन सुंदर (2), युजवेंद्र चहल (1), इसरू उडाना (1)


मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस तरह की पिच पर केवल एबी ही ऐसी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ''टीम 165 रन के करीब स्कोर बनाने की सोच रही थी, लेकिन डिविलियर्स की बल्लेबाजी के कारण हम 195 रन का लक्ष्य दे सके. यह (डिविलियर्स की पारी) अविश्वसनीय थी. आप भले ही अन्य मैचों में कई लोगों को अच्छी पारियां खेलते देखोगे लेकिन एबी ही है, जो ऐसा कर सकता है, जो उसने किया. यह लाजवाब पारी थी.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज