विराट-अनुष्का ने कोरोना से जंग के लिए 7 दिन में जुटाए 11 करोड़, दानदाताओं का ऐसे किया शुक्रिया

विराट और अनुष्का ने कोरोना राहत के लिए 7 मई को अभियान शुरू किया था. इस कपल ने खुद 2 करोड़ रुपए दान दिए थे. (Virat Kohli Twitter)

विराट और अनुष्का ने कोरोना राहत के लिए 7 मई को अभियान शुरू किया था. इस कपल ने खुद 2 करोड़ रुपए दान दिए थे. (Virat Kohli Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 7 मई को कोरोना से जंग के खिलाफ फंड इकठ्ठा करने के लिए अभियान की शुरुआत की थी. इस कपल की एक आवाज पर समाज के हर वर्ग ने बढ़-चढ़कर दान दिया और 7 दिन में ही 11 करोड़ रुपए इकठ्ठा हो गए.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत इस वक्त कोरोनावायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. इस जंग के खिलाफ समाज के हर वर्ग से लोग मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) और उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी शामिल हैं. इस कपल ने कोरोना राहत कार्यों के लिए 7 मई से रकम जुटाने का अभियान चलाया था और सात दिन के भीतर ही 11 करोड़ रुपए जमा कर लिए. विराट और अनुष्का ने भी इस मुहिम में अपनी तरफ से दो करोड़ रुपए दान किए थे.

विराट और अनुष्का ने शुरू में इस अभियान के जरिए 7 करोड़ रुपए जुटाने का ही लक्ष्य रखा था. लेकिन दानदाताओं के उत्साह को देखते हुए इसे बढ़ाकर 11 करोड़ रुपए कर दिया था. विराट ने इस अभियान के पूरा होने के बाद ट्वीट कर लोगों का शुक्रिया अदा किया. विराट ने लिखा कि यह व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ गए हैं कि हम अपने लक्ष्य को एक बार नहीं, बल्कि दो बार पार कर पाने में सफल रहे. इस अभियान से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद. हर किसी को जिसने दान दिया है और किसी भी तरह से मदद की है, मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं.

virat kohli, anushka sharma, cricket news
विराट कोहली ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में उनके द्वारा शुरू किए गए अभियान में मदद करन वालों का शुक्रिया अदा किया है. (Virat Kohli Twitter)

अनुष्का शर्मा ने भी मदद करने वालों का शुक्रिया अदा किया
अनुष्का ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में 11 करोड़ रुपए जुटाने के इस अभियान में मदद करने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने ट्वीट किया आप लोगों ने इस नेक काम में जैसी एकजुटता दिखाई है, उसकी भावना से मैं हैरान हूं. हम यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं कि हमने अपने प्रारंभिक लक्ष्य से अधिक उठाया है और यह जीवन को बचाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा. भारत के लोगों की मदद के लिए बड़ा दिल दिखाने के लिए आप सभी लोगों का शुक्रिया.


ICC Test Rankings: टीम इंडिया को खतरा, न्यूजीलैंड एक मैच जीत छीन सकता है नंबर 1 की कुर्सी



MPL ने 5 करोड़ रुपए डोनेट किए

इस अभियान में एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपए डोनेट किए थे. इसके लिए भी कोहली ने एमपीएल का शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने लिखा था कि कोविड -19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में 5 करोड़ के उदार योगदान के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन का धन्यवाद. आपकी मदद से हमने अब अपना लक्ष्य 11 करोड़ तक बढ़ा दिया है. अनुष्का और मैं आपके बिना शर्त समर्थन के लिए गहराई से आभारी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज