विराट कोहली की अपील पर मदद के लिए उमड़े लोग, 24 घंटे में जमा हुए 3.6 करोड़ रुपये

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए हैं और धनराशि जुटा रहे हैं. (Twitter)

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए हैं और धनराशि जुटा रहे हैं. (Twitter)

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कीटो पर धनराशि एकत्रित करने का एक अभियान चला रहे हैं और एकत्रित की जाने वाली राशि एसीटी ग्रांट्स को जाएगी. इस अभियान के तहत सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद करने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा धन जुटा रहे हैं. अनुष्का और विराट कीटो पर धनराशि एकत्रित करने का एक अभियान चला रहे हैं और एकत्रित की जाने वाली राशि एसीटी ग्रांट्स को जाएगी. एसीटी ग्रांट्स ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है. विराट-अनुष्का ने सात दिवसीय अभियान के लिए दो करोड़ रुपये दान दिया है, जिसके तहत सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है. इस बीच विराट कोहली ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे से कम समय में 3.6 करोड़ रुपये की राशि जुटा ली गई है.


विराट कोहली ने ट्वीट किया, 24 घंटे से भी कम समय में 3.6 करोड़! बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. हमारे लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहें और देश की मदद करें. आपका धन्यवाद.'

इससे पहले कोहली ने शुक्रवार को एक वीडियो पोस्ट करके कहा, ‘‘हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं.’’ कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने वायरस के खिलाफ जंग में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की कोशिश की है.
यह भी पढ़ें:

WTC Final: बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी, महिला टीम भी साथ होगी इंग्‍लैंड रवाना!

भारतीय टीम में पहली बार एक साथ शामिल हुए 5 ऐसे तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में 15 साल बाद मिलेगी जीत?



उन्होंने कहा, ‘‘हम अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं. भारत को अभी हमारी सबसे अधिक सहायता की जरूरत है. हमने इस विश्वास के साथ धन जुटाने का बीड़ा उठाया है हम जरूरतमंद लोगों के लिये पर्याप्त धन जुटा सके. हमें विश्वास है कि लोग अपने देशवासियों की मदद के लिये आगे आएंगे. हम एकजुट हैं और हम इससे पार पाने में सफल रहेंगे. अनुष्का ने प्रशंसकों को दान देने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘प्रत्येक छोटे के प्रयास से फर्क पड़ता है ... हम एकसाथ इसका मुकाबला करेंगे.’’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज