खिलाड़ियों की पत्नियां विदेशी दौरे पर जाएंगी या नहीं...अब विराट कोहली-रवि शास्त्री लेंगे फैसला!

सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित प्रशासकों की समिति ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री को एक अहम शक्ति प्रदान की है

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:40 PM IST
खिलाड़ियों की पत्नियां विदेशी दौरे पर जाएंगी या नहीं...अब विराट कोहली-रवि शास्त्री लेंगे फैसला!
खत्म हुई विराट कोहली की बड़ी 'टेंशन', मिल गई ये 'पावर'
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:40 PM IST
जब भी टीम इंडिया किसी लंबे और अहम दौरे पर विदेश जाती थी तो अकसर एक सवाल हर खिलाड़ी के जहन में होता था, क्या उनके साथ उनकी पत्नियां और गर्लफ्रेंड टूर पर जा सकेंगी? इन सब मुद्दों पर फैसला बीसीआई मैनेजमेंट लेता था और खिलाड़ियों को उनकी मंजूरी का इंतजार करना पड़ता था. हालांकि अब खिलाड़ियों की ये टेंशन खत्म हो गई है, क्योंकि प्रशासकों की समिति ने अब ये पावर टीम इंडिया के कप्तान और कोच को दे दी है. सीओए के ताजा आदेश के मुताबिक अब कोच और कप्तान ये फैसला लेंगे कि विदेशी दौरे पर खिलाड़ियों की पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स जाएंगी या नहीं.

ये है सीओए का फैसला

सीओए ने अपने इस फैसले पर कहा, 'बीसीसीआई मैनेजमेंट ने पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के मामले पर फैसले लिए. यहां पर ये नोट करने की जरूरत है कि बीसीसीआई के संविधान में क्रिकेट और गैर क्रिकेट मामलों को अलग रखने की जरूरत है.'

विनोद राय


बैठक में चर्चा के बाद प्रशासकों की समिति ने ये निर्देश दिया- किसी भी दौरे या उनके साथ जाने वाले लोगों पर कप्तान और कोच को फैसला लेना चाहिए. दूसरा ये खिलाड़ियों के फैमिली क्लॉज कॉन्ट्रैक्ट में साफ तौर पर होना चाहिए.

अनुष्का और विराट कोहली


साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर बना था मुद्दा
Loading...

आपको बता दें साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर बेहद ही खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के विदेश साथ जाने पर पाबंदी लग गई थी. विराट कोहली के अनुष्का शर्मा को साथ इंग्लैंड ले जाने पर मीडिया में काफी बवाल मच गया था. उस वक्त अनुष्का और विराट कोहली रिलेशनशिप में थे. इसके बाद बीसीसीआई ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड की नीति अपनाई और कुछ समय के लिए ही पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को खिलाड़ियों के साथ विदेश दौरे पर जाने की इजाजत दी.

विराट जाएंगे वेस्टइंडीज़ दौरे पर, लेकिन इन तीन नामों पर सस्पेंस

टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत करेगा अभियान का आगाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...