वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के खेमे से आई है बड़ी खबर, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के दो सबसे बड़े खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 6:09 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
बड़ी खबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 6:09 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी. टीम इंडिया मैनेजमेंट से मिली खबरों के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा. कोहली और बुमराह दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है.

विराट-बुमराह को आराम क्यों?



बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को जानकारी दी, 'विराट और जसप्रीत बुमराह को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा. विराट ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरू होने के बाद से ही खेल रहे हैं और बुमराह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे.'

वर्ल्ड कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस सीरीज के दौरान आराम दिया जा सकता है. भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा. आपको बता दें बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे.

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

खलील अहमद


वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया तो भारतीय वनडे टीम में खलील अहमद और मयंक अग्रवाल को जगह मिल सकती है.
Loading...

वर्ल्ड कप में भारत का अच्छा प्रदर्शन

आपको बता दें भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है. उसने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जीत हासिल की है, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के चलते रद्द रहा. भारत को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, अगर विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ऐसा ही खेल दिखाती रही तो हो सकता है टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा भी कर ले.

ये भी पढ़ें- भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने इस दिग्गज खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, खतरे में करियर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...