Home /News /sports /

IND vs SA: विराट कोहली और साथी खिलाड़ियों ने खोया आपा, डीन एल्गर नॉटआउट हुए तो स्टंप माइक पर जताई निराशा

IND vs SA: विराट कोहली और साथी खिलाड़ियों ने खोया आपा, डीन एल्गर नॉटआउट हुए तो स्टंप माइक पर जताई निराशा

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है. (AFP)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है. (AFP)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनके साथियों ने तीसरे दिन उस वक्त आपा खो दिया, जब प्रतिद्वंद्वी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) विवादास्पद डीआरएस निर्णय के कारण पैवेलियन लौटने से बच गए. भारत ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच (IND vs SA 3rd Test) में जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया की दूसरी पारी 198 रन पर सिमट गई. केपटाउन में खेले जा रहे इस मुकाबले के तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनके साथियों ने आखिरी 45 मिनट के खेल के दौरान उस वक्त आपा खो दिया, जब प्रतिद्वंद्वी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) विवादास्पद डीआरएस निर्णय के कारण पैवेलियन लौटने से बच गए.

    दक्षिण अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर एल्गर साफ पगबाधा लग रहे थे लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. कोहली हालांकि डीआरएस के फैसले से खुश नहीं दिखे और अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस पर नाखुशी जताई. भारतीय खिलाड़ियों को पता था कि स्टंप माइक में उनकी हर बातचीत रिकॉर्ड हो रही है. ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया.

    इसे भी देखें, ऋषभ पंत ने 9 महीने बाद जड़ा शतक, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

    इस दौरान किसी भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.’ तो वही दूसरे खिलाड़ी ने कहा, ‘प्रसारणकर्ता यहां पैसे बनाने के लिए है.’ एक और भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि माइक्रोफोन हमारी बातों को रिकॉर्ड कर रहा है.’

    अश्विन भी प्रसारक की बॉल-ट्रैकिंग तकनीक पर कटाक्ष करने से खुद को रोक नहीं पाए, उन्होंने कहा, ‘सुपरस्पोर्ट- आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए.’ इस पर कोहली ने कहा, ‘सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.’

    दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 101 रन बना लिए. वह अब लक्ष्य से 111 रन पीछे है.  तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. जो भी टीम केपटाउन टेस्ट जीतेगी, सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी.

    Tags: Captain Virat Kohli, Cricket news, Dean Elgar, India vs South Africa, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर