लाइव टीवी

धोनी के संन्यास का वक्त तय, इस टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा!

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:57 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्‍त्री चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अभी टीम की तरफ से कुछ दिन और खेलते रहें.

  • Share this:
विश्व कप के सेमीफाइनल में ही भारत का सफर खत्म होने के बाद से एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थी. माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला उनका आखिरी मैच है, लेकिन अभी आ रही खबर के अनुसार धोनी अभी संन्यास नहीं लेंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्‍त्री चाहते हैं कि धोनी अभी खेलें और रही बात वेस्टइंडीज दौरे की तो वह चोट की वजह से वहां नहीं जा रहे हैं. हालांकि इस दौर पर उनकी मौजूदगी के बारे में तस्वीरें उनसे मीटिंग के साथ ही साफ हो पाएंगी. हालांकि धाेनी के साथ अभी तक मीटिंग नहीं हाे पाई है.

सूत्रों के अनुसार भारतीय कप्तान और मुख्य कोच धोनी को खेलते हुए देखना चाहते हैं. पहले माना जा रहा ‌था कि धोनी संन्यास की तैयारी कर रहे हैं, इसीलिए वेस्टइंडीज दौरे पर वह टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र की मानें तो धोनी को चोट की वजह से टीम इंडिया में नहीं मिल पाई है. यह चोट उन्हें ग्रुप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान लगी थी. वह अपनी पारी में  उंगली में चोट से परेशान भी दिख रहे थे.

कप्तान और कोच चाहते हैं धोनी खेलें
सूत्र के मुताबिक, कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री चाहते हैं कि धाेनी कुछ समय और टीम में रहे और ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को तैयार करें. वहीं धोनी पहले ही कह चुके हैं कि वह अगले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलेंगे. यानी अगर वे संन्यास लेंगे तो हर फॉर्मट को अलविदा कह देंगे. इस मतलब धोनी 2020 तक तो क्रिकेट खेलेंगे.

धीमी बल्लेबाजी के कारण हुई थी आलोचना
इस विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी के कारण धोनी को आलाेचनाओं को सामना करना पड़ा ‌था. खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी पारी धीमी रही थी, जिस पर सचिन तेंदुलकर ने भी आलोचना की ‌थी. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी ही हाथ से निकलते मुकाबले में टीम को जीत की उम्मीद दिखाई, लेकिन उनके रन आउट होने के बाद टीम की वह उम्मीद भी टूट गई थी.

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, ये काम पूरा करके ही क्रिकेट को कहेंगे अलविदाटीम इंडिया की बागडोर संभालने के लिए कोच में होनी चाहिए ये तीन खूबियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 11:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर