• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा: संदीप पाटिल

विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा: संदीप पाटिल

विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय T20 टीम की कप्‍तानी छोड़ेंगे. (AFP)

विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय T20 टीम की कप्‍तानी छोड़ेंगे. (AFP)

Virat Kohli News: विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर संदीप पाटिल (Sandeep Patil) ने कोहली के इस फैसले का स्वागत किया है लेकिन उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) और विराट के संबंध पर बड़ी बात कह डाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अचानक टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करके चौंका दिया है. कोहली T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है. भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर और वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे संदीप पाटिल (Sandeep Patil) ने कोहली के फैसले का स्वागत किया है. पाटिल के चीफ सेलेक्टर रहते ही विराट कोहली को पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी.

    संदीप पाटिल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ” मैं विराट के कदम का स्वागत करता हूं. कप्तानी आपके दिमाग से खेलती है. एक ही समय में टीम की कप्तानी करना और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना आसान काम नहीं है. खासकर इन दिनों जब बहुत ज्यादा क्रिकेट हो रहा है. कोहली का यह कदम उसे बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान लगाने में 100 फीसदी मदद करेगा.”

    पाटिल ने कोहली और बीसीसीआई के संबंधों पर भी अहम टिप्पणी की. पाटिल का मानना है, “विराट और बीसीसीआई में आजकल पट नहीं रहा है. ऐसा लगता है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच संवाद की कमी है. आप विराट को एक बात और बीसीसीआई को दूसरी बात कहते नहीं सुन सकते. कुछ दिनों पहले ही कोहली के कप्तानी छोड़ने की खबर छपी तो बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे पूरी तरह से खारिज किया था. कप्तानी छोड़ने का फैसला पूरी तरह से विराट कोहली का है और बीसीसीआई को इसे स्वीकार करनी चाहिए.”

    यह भी पढ़ें:

    PAK vs NZ: बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार! PCB चीफ रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

    विराट कोहली के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान देखना चाहते हैं गावस्कर

    विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का कारण अपने वर्कलोड को बताया. कोहली ने कहा कि उनके ऊपर काफी ज्यादा वर्कलोड है और पिछले 8-9 सालों से तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं. साथ ही वो 5-6 सालों से तीनों फॉर्मेट की कमान भी संभाल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज