कोरोना से लड़ाई: विराट-अनुष्का ने 5 दिन में 5.22 करोड़ की रकम जुटाई, 7 करोड़ का लक्ष्य

विराट कोहली ने #इन दिस टुगेदर (#InThisTogether) नाम से कैम्पेन शुरू किया है. (Virat Kohli Instagram)

विराट कोहली ने #इन दिस टुगेदर (#InThisTogether) नाम से कैम्पेन शुरू किया है. (Virat Kohli Instagram)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) कोरोना (Covid-19) की लड़ाई में अहम योगदान देने में जुटे हुए हैं. लोगों की मदद के लिए उन्होंने अब तक लगभग 5 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जुटा ली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 5 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जुटा ली है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोना से लड़ाई के लिए इन दिस टुगेदर (InThisTogether) नाम के इस कैम्पेन में 7 दिन में 7 करोड़ रुपए जुटाने का अभियान चलाया था. 7 मई से 11 मई तक यानी 5 दिन में 5.22 करोड़ मिल चुके हैं. 2 दिन में 1.78 करोड़ रुपए और जुटाए जाने हैं.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ने खुद इसमें 2 करोड़ रुपए दान किए थे. इस राशि का इस्तेमाल जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, मेडिकल सामन और वैक्सीनेशन पहुंचाने के लिए किया जाएगा. कैम्पेन को लॉन्च करते वक्त विराट ने कहा था कि हमारा देश फिलहाल बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमें इसमें एकजुट होने और आसपास के लोगों की जान बचाने की जरूरत है. इस देश को हम सबकी जरूरत है. विराट ने सोमवार को वैक्सीन भी लगवाई. वे जून में टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर रवाना होंगे.

विराट कोहली का मैसेज.

युजवेंद्र चहल ने भी 95 रन हजार दिए
विराट कोहली के कैम्पेन में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 95 हजार रुपए की राशि दी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद के लिए करीब 37 लाख रुपए डोनेट किए हैं. वहीं हार्दिक पंड्या के परिवार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला लिया. इससे पहले सचिन तेंदुलकर एक करोड़ रुपए दिए हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत, शिखर धवन भी मदद के लिए आगे आए हैं.

यह भी पढ़ें: World Test Championship: इंग्लैंड में विराट कोहली के अलावा सभी फेल! रोहित को एक टेस्ट का अनुभव

सबसे पहले कमिंस ने की थी मदद



ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस आईपीएल के दौरान सबसे पहले मदद के लिए आगे आए थे. इसके बाद उन्हीं के देश के ब्रेट ली ने भी सहयोग दिया था. तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने करीब 37 लाख रुपए जबकि ली ने करीब 41 लाख रुपए दिए थे. दुनिया के कई विदेशी खिलाड़ी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर भारतीयों की मदद करने में लगे हुए हैं. दुनिया के कई देशों से मदद भी भेजी जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज