लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खिलाफ विराट-अनुष्का की अपील, 'दूसरों की सुरक्षा के लिए हम घर पर हैं, आप भी यही करें'

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 1:22 PM IST
कोरोना वायरस के खिलाफ विराट-अनुष्का की अपील, 'दूसरों की सुरक्षा के लिए हम घर पर हैं, आप भी यही करें'
विराट कोहली की पत्नी हैं एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने देश से 'जनता कफर्य़ू' लगाने की अपील की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 1:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने शुक्रवार को संयुक्त अपील जारी करके लोगों से कोविड 19 (Covid19) महामारी के चलते खुद को अलग रखने के लिये कहा है.

कोहली अनुष्का ने शेयर किया वीडियो
जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वीडियो शेयर करते हुए सभी से अपील की है कि वो जितना हो सके भीड़ से बचने की कोशिश करें. इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों से घरों में ही रहने की अपील की थी.

कोहली ने कहा ,‘हम सभी जानते हैं कि यह बहुत कठिन समय है .’ उन्होंने कहा ,‘इस कोरोना वायरस को फैलने से मिल जुलकर ही रोका जा सकता है .’ उन्होंने कहा ,‘हम अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिये घरों में ही रह रहे हैं . आप भी यही करिये.’ अनुष्का ने कहा ,‘घर पर रहिये और स्वस्थ रहिये.’






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की जनता कफर्यू की अपील
मोदी ने 22 मार्च को ‘जनता कफर्यू ’ की अपील की है जिसमें लोगों से सुबह सात बजे से रात को नौ बजे तक घर से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया गया है. इसके बाद खेल जगत के बड़े चेहरों ने मोदी की अपील पर बात करते हुए लोगों से इसे मानने को कहा था. मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'हमें सजग रहने की जरूरत है. आपसे हमने जब भी जो भी मांगा है, देशवासियों ने निराश नहीं किया है. 130करोड़ देशवासियों से कुछ मांगने आया हूं.आज प्रत्येक देशवासियों से एक समर्थन मांग रहा हूं कि वह 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का हिस्सा बने.'

क्रिकेट के सभी मैच हैं स्थगित 
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी. हालांकि कोरोना वायरस के कारण सीरीज रद्द कर दी गई है. वहीं इसके बाद 29 मार्च से होने वाला आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल सभी खिलाड़ी अपने घरों पर परिवार के साथ हैं और तरह के ट्रेनिंग कैंप औऱ मैच या तो रद्द कर दिए गए हैं या स्थगित कर दिए गए हैं.

मां के पास नहीं थे पालने के पैसे, हुआ शारीरिक शोषण फिर भी जीते 4 ओलिंपिक गोल्ड

दुनियाभर में कोरोना वायरस के खौफ के बीच ग्रीस ने टोक्यो को सौंपी ओलिंपिक मशाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर