विराट कोहली ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली पुलिस के समर्थन में खास संदेश दिया है. उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है.  (RCB Twitter)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली पुलिस के समर्थन में खास संदेश दिया है. उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है. (RCB Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने देश के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) मानने की गुजारिश की है. विराट ने लोगों से एक वीडियो मैसेज में कहा कि वो मास्क पहनें, हाथों को लगातार धोने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 5:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस(Coronavirus) के मामले रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले तीन दिन से देश में रोज ढाई लाख से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. संक्रमण की दूसरी लहर से देश में मौत का तांडव मचा रखा है. राज्य और केंद्र दोनों सरकारें लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल(Covid-19 Protocol) का पालन करने की लगातार अपील कर रहे हैं. अब इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने भी लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल मानने की गुजारिश की है. विराट ने लोगों से एक वीडियो मैसेज में कहा कि वो मास्क पहनें, हाथों को लगातार धोने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

पिछले एक साल से राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस मोर्चे पर डटी है. दिल्ली में फिर 6 दिन के लॉकडाउन लगाया है. इसे सफल बनाने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी कोशिश कर रही है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने विराट का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें वो लोगों से ये कहते नजर आ रहे हैं कि मेरी आप से गुजारिश है कि अगर आप जरूरी काम की वजह से घर से बाहर निकल रहे हैं, तो कृपया मास्क पहनें , सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करें. ऐसा करना अभी बहुत जरूरी है. हमें अगर इस महामारी से दोबारा मजबूती से लड़ना है तो पुलिस वाले भाइयों और बहनों का साथ देना होगा. मैंने आप लोगों से पहले भी कहा है कि अगर आप सुरक्षित तो देश भी महफूज रहेगा. कृपया जिम्मेदारी समझें और सभी नियमों का पालन करें, जय हिंद!.



देश में हर घंटे कोरोना के 10 हजार नए केस
कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचा रखी है. आलम ये है कि रविवार के बाद से भारत में हर घंटे कोरोना (Coronavirus) के 10 हजार नए केस सामने आ रहे हैं, जबकि 60 लोगों की मौत दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी किए गए डाटा के मुताबिक 1 अप्रैल को भारत में प्रति घंटे 3013 नए केस और 19 लोगों की मौत दर्ज की जा रही थी. 1 अप्रैल को देश में कुल 72,330 नए केस सामने आए थे, जबकि 459 लोगों की मौत दर्ज की गई थी. वहीं 18 अप्रैल को प्रति घंटे 10,895 नए केस और 60 लोगों की मौत दर्ज की गई. बीते रविवार को देश में कुल 2,61,500 नए केस और 1,501 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

IPL 2021: अनुष्का शर्मा को बांहों में लिए विराट कोहली ने शेयर की रोमांटिक तस्वीर

ZIM vs PAK: विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं बाबर आजम, बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड



देश में सोमवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए

देश में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 2,73,810 नए केस सोमवार को सामने आए और 1,619 लोगों की मौत दर्ज की गई है. इसके साथ ही भारत में एक्टिव केस की संख्या 19 लाख को पार कर गई. अगर सोमवार का औसत देखें तो भारत में प्रति घंटे 11,408 केस आए और 67 लोगों की मौत हुई है. दूसरी ओर मंगलवार को देश में 2,59,170 नए केस सामने आए और 1,761 लोगों की मौत दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज