Flashback : ऑस्ट्रेलिया पर विराट कोहली का कहर, वर्ल्ड कप जीतने का टूटा सपना

भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी 31 साल के हैं.
भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी 31 साल के हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2016 वर्ल्ड कप (World Cup 2016) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ शानदार पारी खेली थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. अपने 12 साल के करियर में 70 शतक लगा चुके कोहली का लोहा पूरी दुनिया मानती है. कोहली को चेज किंग कहा जाता है. टीम के सामने कितना भी बड़ा लक्ष्य हो उनका बल्ला थमता नहीं है. दबाव में उनकी बल्लेबाजी और ज्यादा निखर का सामने आती हैं. आज से चार साल पहले भी कोहली (Virat Kohli) ने ऐसे ही दबाव में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ जीत दिलाई थी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी अहम पारी
टी20 वर्ल्ड कप के सुपर10 मुकाबले में मोहली (Mohali) में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही. भारत ने 49 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे. शिखर धवन (13), रोहित शर्मा (12) और सुरेश रैना (10) जल्द पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर उतरे विराट ने चोटिल युवराज सिंह (Yuvraj Singh) (21) के साथ 45 रन जोड़े. 94 रनों के स्कोर पर भारत के 4 विकेट निकल गए थे. युवराज के आउट होने के बाद भारत को आखिरी छह ओवर में 66 रन चाहिए थे. तब कोहली का साथ देने क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी आए. दोनों ने इस मैच में विकेट के बीच कमाल की रनिंग दिखाई. इसके बाद विराट कोहली रंग में आए और उन्होंने चौकों की झड़ी लगा दी, जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर नाइल के दो ओवरों में 35 रन बने और मैच का पलड़ा भारत के पक्ष में झुक गया.

महेंद्र सिंह धोनी के साथ की थी अहम साझेदारी
आखिर में भारत को दो ओवर में 20 रन बनाने थे. कोहली (Virat Kohli) ने फिर कमाल दिखाया और भारत ने पांच गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. भारत ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाई वहीं ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया. कोहली  इस मुकाबले में 51 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने कप्तान महेंद्रसिंह धोनी (18 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की अहम साझेदारी की.



Coronavirus के कारण एक और मौका मिलने की संभावना पर बोले नरसिंह यादव, मेरे साथ गलत नहीं होगा

10 साल बाद रोहित शर्मा का खुलासा, बताया- आखिर 2011 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में क्‍यों नहीं मिली जगह?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज